scriptशेयर बाजार को रास आई निर्मला सीतारमण की घुट्टी! 355 अंक उछलकर खुला सेंसेक्स | Share Market Jumps sensex opens 355 points Higher | Patrika News
बाजार

शेयर बाजार को रास आई निर्मला सीतारमण की घुट्टी! 355 अंक उछलकर खुला सेंसेक्स

सेंसेक्स 355 अंकों की भारी तेजी के साथ 37,056 के स्तर पर खुला।
निफ्टी 50 भी 108 अंकों की बढ़त के साथ 10,938 के स्तर पर खुला।

Aug 26, 2019 / 09:50 am

Ashutosh Verma

share_market124.jpg

market

 

 

नई दिल्ली। आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार जबरदस्त तेजी के साथ खुला। पिछले शुक्रवार को आर्थिक सुस्ती और शेयर बाजार में लगातार भारी गिरावट को देखते हुये वित्त मंत्री ने मीडिया को संबोधित करते हुए कई नये ऐलान किया था। वित्त मंत्री के 32 स्लाइड वाली इस प्रेेजेंटेशन के बाद कयास लगाया जा रहा था कि सोमवार को कारोबारी सत्र के दौरान बाजार पर इसका अच्छा असर देखने को मिल सकता है।

सोमवार को सुबह 9:15 बजे बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स यानी सेंसेक्स 355 अंकों की भारी तेजी के साथ 37,056 के स्तर पर खुला। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 50 भी 108 अंकों की बढ़त के साथ 10,938 के स्तर पर खुला।

बैंकिंग के शेयरों में सबसे अधिक तेजी

आज के शुरुआती कारोबार में एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, यूको बैंक, केनरा बैंक, इंडसइंड बैंक, इंडियाबुल्स हाउसिंग, यस बैंक, अडानी पोर्ट और आयशर मोटर्स के शेयरों में तेजी दर्ज की गई। वहीं, इन्फोसिस, टीसीएस, टाटा स्टील वेदांता के शेयरों में कमजोरी का माहौल देखा गया।

अधिकतर सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान पर

सेक्टोरल फ्रंट पर भी आज आईटी और मेटल सेक्टर को छोड़कर अन्य सभी सेक्टर्स में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। हरे निशान पर कारोबार करने वाले सेक्टर्स में आज सबसे अधिक तेजी पीएसयू बैंक, ऑटो, एनर्जी, इन्फ्रा और एफएमसीजी सेक्टर्स में दर्ज की जा रही है।

32 पैसे टूटकर खुला रुपया

रुपये की शुरुआत आज कमजोरी के साथ हुई है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 32 पैसे की कमजोरी के साथ 71.98 के स्तर पर खुला है। वहीं, पिछले कारोबारी दिन डॉलर के मुकाबले रुपया 71.66 रके स्तर पर बंद हुआ था।

Home / Business / Market News / शेयर बाजार को रास आई निर्मला सीतारमण की घुट्टी! 355 अंक उछलकर खुला सेंसेक्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो