scriptElon Musk का बड़ा एलान, कहा- अभी होल्ड पर है Twitter डील | Twitter Deal Temporarily On Hold Says Elon Musk | Patrika News
कारोबार

Elon Musk का बड़ा एलान, कहा- अभी होल्ड पर है Twitter डील

दुनिया के सबसे अमीर आदमी और अमरीकी इलेक्ट्र‍िक कार कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्वीटर को लेकर बड़ा ऐलान किया है। दरअसल एलन मस्क ने कहा है कि, ट्विटर डील अभी होल्ड पर है। बता दें कि पिछले दिनों करीब 44 अरब डॉलर में माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी।

नई दिल्लीMay 13, 2022 / 05:22 pm

धीरज शर्मा

Twitter Deal Temporarily On Hold Says Elon Musk

Twitter Deal Temporarily On Hold Says Elon Musk

एलन मस्क ने ट्विटर डील को फिलहाल होल्ड पर डाल दिया है। इसका ऐलान उन्होंने खुद किया है। हालांकि, डील हमेशा के लिए नहीं रोकी गई है, बल्कि उन्होंने टेम्परेरी तौर पर इसे होल्ड किया है। यानी फिलहाल ये डील किसी कारण से रोक दी गई है। दुनिया का सबसे अमीर शख्स ने ट्वीटर को लेकर चल रही डील को होल्ड करने की वजह भी बताई है। उन्होंने कहा कि, इस डील को होल्ड करने की वजह स्पैम है। मस्क ने पिछले महीने की शुरुआत में करीब 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने की डील की थी। इसके बाद पूरी दुनिया में इस डील को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थीं। हालांकि इसके बाद मस्क ने मजाकिया अंदाज में ये बताया था कि वो आने वाले दिनों और किन कंपनियों को खरीदने की तैयारी कर रहे हैं।
टेस्ला के सीईए एलन मस्क ने पिछले हफ्ते ही इस डील के लिए 7 अरब डॉलर सिक्योर किए हैं, जिससे वह 44 अरब डॉलर की इस डील को पूरा कर सकें। लेकिन पिछले दिनों ट्विटर को लेकर सुर्खियां बंटोरने के बाद अचानक मस्क ने इस डील को होल्ड करने के ऐलान से सबको चौंका दिया है।

यह भी पढ़ें – मशहूर अरबपति एलन मस्क ने कहा, ताजमहल असली अजूबा, दादा-दादी ने भी देखा था ताज

https://twitter.com/elonmusk/status/1525049369552048129?ref_src=twsrc%5Etfw
मस्क ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि, ट्विटर डील को टेम्परेरी तौर पर होल्ड पर डाल दिया गया है। दरअसल, ट्विटर ने एक फाइलिंग में जानकारी दी थी कि उनके प्लेटफॉर्म पर सिर्फ 5 परसेंट ही स्पैम/ फेक अकाउंट हैं। बता दें कि इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अब तक 22.9 करोड़ यूजर्स हैं।
मस्क डील होने के समय से ही प्लेटफॉर्म पर मौजूद फेक और बॉट आकाउंट्स को रिमूव करने की बात कर रहे हैं। उन्होंने डील के वक्त कहा था कि अगर यह डील होती है तो उनकी प्राथमिकता प्लेटफॉर्म से बॉट अकाउंट्स को रिमूव करने की होगी।

एलन के ऐलान से गिरे कंपनी के शेयर
एलन मस्क के ट्वीटर डील होल्ड किए जाने के ऐलान का सीधा असर उनके शेयर पर भी दिखा। इस खबर के बाद ट्विटर, सोशल मीडिया कंपनी के शेयर प्रीमार्केट ट्रेडिंग में 20 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। ट्विटर ने एलन के इस ट्वीट का तुरंत जवाब नहीं दिया। कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में अनुमान लगाया था कि झूठे या स्पैम खातों में इन तीन महीनों में कमी आई है।

यह भी पढ़ें – एलन मस्क के हाथ में ट्विटर आते ही छंटनी शुरू, 2 प्रबंधकों को नौकरी से निकाला

Home / Business / Elon Musk का बड़ा एलान, कहा- अभी होल्ड पर है Twitter डील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो