scriptBMW X3 का नया फेसलिफ्ट अवतार हुआ लॉन्च, एडवांस फीचर्स के साथ पावर-पैक्ड हुई कार | 2022 BMW X3 Facelift Launched In India At Rs. 59.90 Lakh | Patrika News
ऑटोमोबाइल

BMW X3 का नया फेसलिफ्ट अवतार हुआ लॉन्च, एडवांस फीचर्स के साथ पावर-पैक्ड हुई कार

BMW X3 के नए फेसलिफ्ट मॉडल के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं। सबसे बड़ा बदलाव इस कार के इंटीरियर में देखने को मिलता है, इसमें नया 360-डिग्री कैमरा, बीएमडब्ल्यू वर्चुअल असिस्टेंट, क्रूज़ कंट्रोल, एम स्पोर्ट वेरिएंट में हरमन कार्डन ऑडियो, पैनोरमिक सनरूफ आदि शामिल हैं।

नई दिल्लीJan 20, 2022 / 04:55 pm

Ashwin Tiwary

bmw_x3-amp.jpg

2022 BMW X3 Facelift

जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी BMW ने आज इंडियन मार्केट में अपनी मशहूर कार BMW X3 के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस नई कार को कई बड़े बदलाव के साथ पेश किया गया है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 59.90 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 65.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) तय की गई है।


BMW ने अपनी इस कार के एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक में कई बदलाव किए हैं। एक्सटीरियर की बात करें तो कंपनी ने इसमें एग्रेसिव वाले किडनी फ्रंट ग्रिल का इस्तेमाल किया है, जो कि क्रोम के साथ सजाया गया है। इसमें नया LED हेडलैंप, नए डिज़ाइन का बम्पर, इंटिग्रेटेड LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, चौड़े एयर इंटेक, स्पोर्टी फॉग लैंप हाउसिंग, नए डिज़ाइन का 19 इंच अलॉय व्हील भी दिया गया है।

यह भी पढें: अभी नहीं तो कभी नहीं! Maruti की सबसे सस्ती कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

अन्य हाइलाइट्स में शार्प स्टाइल के साथ नए LED टेल लैंप इंसर्ट और एक रीस्टाइल्ड रियर बंपर भी दिया गया है। फेसलिफ़्टेड BMW X3 के इंटीरियर को सबसे ज्यादा अपग्रेड मिलते हैं क्योंकि इसमें जेस्चर कंट्रोल, रिवाइज्ड कंट्रोल के साथ एक नया फ्लोटिंग 12.35-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक नए इंटरफेस के साथ 12.3-इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल आदि दिया गया है।

bmw-x3-2022-amp.jpg


कंपनी ने इसमें 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन दिया है जो कि 252 hp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। ये कार डीज़ल इंजन के साथ बाजार में नहीं आती है। फीचर्स के तौर पर इस कार में थ्री-जोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हैंड्स-फ्री पार्किंग, नया 360-डिग्री कैमरा, बीएमडब्ल्यू वर्चुअल असिस्टेंट, क्रूज़ कंट्रोल, एम स्पोर्ट वेरिएंट में हरमन कार्डन ऑडियो, पैनोरमिक सनरूफ आदि शामिल हैं।

यह भी पढें: महज 4,111 रुपये देकर घर लाएं देश की सबसे सुरक्षित सेडान कार

BMW X3 लंबे समय से भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है, और कंपनी को उम्मीद है कि इसका नया फेसलिफ्ट मॉडल ग्राहकों को आकर्षित करने में कामयाब रहेगा। इंडियन मार्केट में कीमत और फीचर्स के लिहाज से ये कार मुख्य रूप से Mercedes-Benz GLC, Audi Q5 और Volvo XC60 जैसे मॉडलों को टक्कर देती है।

Home / Automobile / BMW X3 का नया फेसलिफ्ट अवतार हुआ लॉन्च, एडवांस फीचर्स के साथ पावर-पैक्ड हुई कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो