scriptMaruti Suzuki Alto Offers on Massive Discount on New Year | अभी नहीं तो कभी नहीं! Maruti की सबसे सस्ती कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, देने होंगे बस इतने रुपये | Patrika News

अभी नहीं तो कभी नहीं! Maruti की सबसे सस्ती कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, देने होंगे बस इतने रुपये

Maruti Suzuki Alto देश की सबसे सस्ती कार है, कंपनी जल्द ही इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। जो कि मौजूदा मॉडल के मुकाबले कई मायनों में बेहतर होगी।

नई दिल्ली

Published: January 10, 2022 03:04:01 pm

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी सबसे सस्ती कार Maruti Alto के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में नई कार को अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है, लेकिन इससे पहले कंपनी इस नए साल के मौके पर मौजूदा Alto पर भारी डिस्काउंट ऑफर कर रही है।

maruti_suzuk_alto_discount-amp.jpg
प्रतिकात्मक तस्वीर: Maruti Suzuki Alto


Maruti Alto न केवल कंपनी की बल्कि देश की सबसे सस्ती कार है और इस महीने इसकी खरीद पर भारी बचत की जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार पर पूरे 10,000 रुपये का कैश डिस्काउंट (केवल स्टैंडर्ड वेरिएंट पर) और अन्य वेरिएंट पर 15,000 रुपये का कैश डिस्काउंट मिल रहा है। इसके अलावा 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस और 3,000 रुपये तक का कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। बता दें कि, इसके सीएनजी वेरिएंट पर कोई भी ऑफर नहीं मिल रहा है।

कैसी है Maruti Alto:

मारुति सुजुकी ऑल्टो केवल एक पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है, जिसमें 796cc की क्षमता का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है। जो कि 47bhp की पावर और 69Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। Maruti Alto का मौजूदा पेट्रोल वेरिएंट 22 किलोमीटर और सीएनजी वेरिएंट 31 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। उम्मीद की जा रही है कि मारुति अल्टो का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल भी बेहतर माइलेज देगा।

maruti_alto-800_amp.jpg


साल 2019 में कंपनी ने इस कार को अपडेट कर इसके फेसिलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया था। उस दौरान इसके एक्सटीरियर, इंटीरियर और फीचर्स में कई बदलाव देखने को मिले थें। इस कार में 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। हालांकि ये फीचर केवल टॉप वेरिएंट में ही दिया जाता है। अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें कीलेस एंट्री और पावर विंडो इत्यादि भी दिया गया है।

आ रहा है Maruti की इस सस्ती कार का नया अवतार, देगी 32Km तक का माइलेज़

सेफ्टी के तौर पर इस कार में ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे फीचर्स मिलते हैं। बाजार में ये कार मुख्य रूप से रेनॉल्ट क्विड, दैटसन रेडी-गो जैसे मॉडलों को टक्कर देती है। इसकी कीमत 3.15 लाख रुपये से लेकर 4.82 लाख रुपये के बीच है।

newsletter

Ashwin Tiwary

अश्विन तिवारी इस समय पत्रिका के ऑटोमोबाइल और टेक टीम को लीड कर रहे हैं। 13 साल से ख़बरों की ख़ोज, परख़ और लिखने का काम जारी है और डिजिटल मीडिया में तकरीबन 11 साल का अनुभव रखते हैं। कार, बाइक की रफ्त़ारी खबरों और टेक को आसानी से समझने योग्य बनाने के साथ ही क्राइम, पॉलिटिक्स, बिजनेस जैसे ख़बरों को भी लिखने का अनुभव रहा है। इससे पूर्व ये हिंदुस्तान, जनसत्ता और वन इंडिया जैसे संस्थानों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Club House Chat मामले में दिल्ली पुलिस कर रही 19 वर्षीय छात्र से पूछताछ, हरियाणा से भी हुई तीन गिरफ्तारियांCorona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकामुंबई: 20 मंजिला इमारत में भीषण आग में दो की मौत, राहत बचाव कार्य जारीयूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...ओमिक्रॉन का कहर-20 दिन में 117 फ्लाइट्स कैंसिलसरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, पांच छात्र समेत टीचर की रिपोर्ट पॉजिटिव, SDM ने एक सप्ताह के लिए स्कूल किया बंदलखीमपुर खीरी कांड में दूसरी चार्जशीट दाखिल, चार किसानों को बनाया आरोपी, तीन को राहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.