script

अभी नहीं तो कभी नहीं! Maruti की सबसे सस्ती कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, देने होंगे बस इतने रुपये

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2022 03:04:01 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Maruti Suzuki Alto देश की सबसे सस्ती कार है, कंपनी जल्द ही इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। जो कि मौजूदा मॉडल के मुकाबले कई मायनों में बेहतर होगी।

maruti_suzuk_alto_discount-amp.jpg

प्रतिकात्मक तस्वीर: Maruti Suzuki Alto

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी सबसे सस्ती कार Maruti Alto के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में नई कार को अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है, लेकिन इससे पहले कंपनी इस नए साल के मौके पर मौजूदा Alto पर भारी डिस्काउंट ऑफर कर रही है।


Maruti Alto न केवल कंपनी की बल्कि देश की सबसे सस्ती कार है और इस महीने इसकी खरीद पर भारी बचत की जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार पर पूरे 10,000 रुपये का कैश डिस्काउंट (केवल स्टैंडर्ड वेरिएंट पर) और अन्य वेरिएंट पर 15,000 रुपये का कैश डिस्काउंट मिल रहा है। इसके अलावा 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस और 3,000 रुपये तक का कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। बता दें कि, इसके सीएनजी वेरिएंट पर कोई भी ऑफर नहीं मिल रहा है।

कैसी है Maruti Alto:

मारुति सुजुकी ऑल्टो केवल एक पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है, जिसमें 796cc की क्षमता का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है। जो कि 47bhp की पावर और 69Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। Maruti Alto का मौजूदा पेट्रोल वेरिएंट 22 किलोमीटर और सीएनजी वेरिएंट 31 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। उम्मीद की जा रही है कि मारुति अल्टो का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल भी बेहतर माइलेज देगा।

maruti_alto-800_amp.jpg


साल 2019 में कंपनी ने इस कार को अपडेट कर इसके फेसिलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया था। उस दौरान इसके एक्सटीरियर, इंटीरियर और फीचर्स में कई बदलाव देखने को मिले थें। इस कार में 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। हालांकि ये फीचर केवल टॉप वेरिएंट में ही दिया जाता है। अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें कीलेस एंट्री और पावर विंडो इत्यादि भी दिया गया है।

आ रहा है Maruti की इस सस्ती कार का नया अवतार, देगी 32Km तक का माइलेज़

सेफ्टी के तौर पर इस कार में ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे फीचर्स मिलते हैं। बाजार में ये कार मुख्य रूप से रेनॉल्ट क्विड, दैटसन रेडी-गो जैसे मॉडलों को टक्कर देती है। इसकी कीमत 3.15 लाख रुपये से लेकर 4.82 लाख रुपये के बीच है।

ट्रेंडिंग वीडियो