script2022 Maruti Baleno की लॉन्च से पहले लीक हुई तस्वीर, बड़े बदलाव के साथ आ रही है बाजार की यह प्रीमियम हैचबैक | 2022 Maruti Baleno facelift production image leaked ahead of launch | Patrika News
कार

2022 Maruti Baleno की लॉन्च से पहले लीक हुई तस्वीर, बड़े बदलाव के साथ आ रही है बाजार की यह प्रीमियम हैचबैक

2022 Maruti Baleno के प्रोडक्शन वर्जन की तस्वीर कंपनी के गुजरात संयंत्र से ऑनलाइन लीक हो गई है, जिसे देखकर इसकी लॉन्च करीब लग रही है।

नई दिल्लीJan 27, 2022 / 11:22 am

Bhavana Chaudhary

2022_maruti_baleno-amp.jpg

2022 Maruti Baleno


देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) इस साल कई नए वाहन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, कंपनी ने सेलेरियो सीएनजी से अपने लाइनअप में विस्तार करने की शुरुआत कर दी है। वहीं अब प्रीमियम हैचबैक बलेनो का फेसलिफ़्ट वर्जन इन दिनों चर्चा में है। मिली जानकारी के मुताबिक बलेनो के अपडेटेड वर्जन को फरवरी 2022 के दूसरे सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि इस कार के प्रोडक्शन वर्जन की तस्वीर कंपनी के गुजरात संयंत्र से ऑनलाइन लीक हो गई है, जिसे देखकर इसकी लॉन्च करीब लग रही है।

 


लीक तस्वीरों में डिजाइन से उठा पर्दा

2022 की मारुति सुजुकी बलेनो की लीक तस्वीरें कार के डिजाइन के बारे में पूरी जानकारी दे रही हैं, Baleno बाहर की तरफ शार्प हेडलैम्प्स के साथ फ्रंट में एक नया डिज़ाइन दिखाई दे रहा है, वहीं ग्रिल सेक्शन, ट्वीड बोनट, फॉग लैंप हाउसिंग के साथ रेस्टल्ड फ्रंट बम्पर और बीच में एक एयर इनलेट के साथ नए डिज़ाइन के एलईडी टेल लैंप हैं जो बूटलिड में फैले हुए हैं, एक अपडेटेड रियर बम्पर, हाई माउंटेड स्टॉप लैंप और छोटा इंटीग्रेटिड स्पॉइलर इस कार के लुक्स को बढ़ाते हैं।


इंटीरियर में भी मिल सकते हैं अपडेट


एक्सटीरियर की तरह इंटीरियर भी नए डैशबोर्ड, एसी वेंट सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सेंटर कंसोल के साथ पहले से अधिक प्रीमियम होने की उम्मीद है। नई बलेनो की फीचर्स सूची में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, क्रूज कंट्रोल, इंजन स्टार्ट / स्टॉप बटन, स्टीयरिंग व्हील विद माउंटेड कंट्रोल, नई सीट फैब्रिक, ईएसपी, एचयूडी, 6 एयरबैग, वायरलेस के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होने की उम्मीद है।

 

 

ये भी पढ़ें : Mahindra XUV700 की 5 महीनों में बिक गई 14,000 गाड़ियां, जानें इस SUV को खरीदनें के 3 बड़े कारण


समान रहेंगे इंजन विकल्प

वही बतौर इंजन नई बलेनो के 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटिड पेट्रोल और माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल के साथ बने रहने की उम्मीद है। बताते चलें, कि नई बलेनो के बाद 2022 के मध्य में नई पीढ़ी की ब्रेज़ा को लॉन्च किए जानें की उम्मीद है, वहीं रिपोर्ट है, कि ब्रेजा को सीएनजी वर्जन में भी लॉन्च किया जा सकता है।


Home / Automobile / Car / 2022 Maruti Baleno की लॉन्च से पहले लीक हुई तस्वीर, बड़े बदलाव के साथ आ रही है बाजार की यह प्रीमियम हैचबैक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो