scriptAudi की इस शानदार SUV की भारत में बुकिंग हुई शुरू, जानिए कब होगी लॉन्च | Audi Q7 Facelift bookings in India open now, will launch in February | Patrika News
कार

Audi की इस शानदार SUV की भारत में बुकिंग हुई शुरू, जानिए कब होगी लॉन्च

Audi Q7 Facelift: ऑडी की जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाली लग्ज़री एसयूवी Q7 के नए फेसलिफ्ट एडिशन की आज देशभर में बुकिंग शुरू हो गई है।

Jan 11, 2022 / 02:14 pm

Tanay Mishra

audi-q7-facelift-car.jpg

Audi Q7 Facelift

जर्मनी की लग्ज़री कार निर्माता कंपनी ऑडी (Audi) 2022 में भारत में धूम मचाने के लिए तैयार है। कंपनी जल्द ही अपने लाइनअप की मशहूर लग्ज़री एसयूवी Q7 का पहले से बेहतर फेसलिफ्ट एडिशन लॉन्च करने वाली है। इसी के चलते ऑडी इंडिया (Audi India) ने आज मंगलवार 11 जनवरी से देशभर में इस शानदार लग्ज़री एसयूवी कार की बुकिंग शुरू कर दी है। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में स्थित Skoda Auto Volkswagen India Private Limited (SAVWIPL) में ऑडी Q7 के फेसलिफ्ट एडिशन का प्रोडक्शन शुरू हो चुका है।


कैसे कर सकते है बुक?


Audi Q7 फेसलिफ्ट को ऑनलाइन ऑडी इंडिया की वेबसाइट पर बुक किया जा सकता है। इसके साथ ही इस एसयूवी को नज़दीकी ऑडी डीलरशिप कर जाकर भी बुक किया जा सकता है।

कब होगी लॉन्च?

एक रिपोर्ट के अनुसार Audi Q फेसलिफ्ट अगले महीने फरवरी में भारत में लॉन्च होगी।

यह भी पढ़ें – 7-सीटर सेगमेंट में इन गाड़ियों को जमकर खरीद रहे हैं लोग, बड़ी फैमिली के लिए हैं बेस्ट ऑप्शन मिलेगी

नई और बेहतर डिज़ाइन के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स

Audi Q7 फेसलिफ्ट में नई और बेहतर डिज़ाइन देखने को मिलेगी। अपडेटेड फ्रंट और रियर लुक के साथ इस कार में LED DRLs वाले मैट्रिक्स LED हेडलैम्प्स का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही टेललैम्प्स में भी अपडेटेड डिज़ाइन देखने को मिलेगी। इस कार में ऑक्टागोनल ग्रिल को 6 वर्टिकल क्रोम बार से स्प्लिट किया जाएगा और कार के नीचे की तरफ मैट सिल्वर क्लैडिंग का इस्तेमाल किया जाएगा। इतना ही नहीं, इस एसयूवी में 20 इंच के अलाॅय व्हील्स का भी इस्तेमाल किया जाएगा। फीचर्स की बात करें, तो ऑडी की Q7 फेसलिफ्ट में 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, Apple CarPlay, Android Auto, 10.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एयर कंडीशन के लिए 8.6 इंच का टचस्क्रीन पैनल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और दूसरे कई शानदार फीचर्स मिलेंगे।

audi-q7-facelift.jpg


यह भी पढ़ें – इन गाड़ियों को अगर लाना चाहते है घर, तो करना पड़ेगा लंबा इंतज़ार, जानिए कारण

इंजन और गियरबॉक्स

ऑडी की Q7 फेसलिफ्ट में 3.0 लीटर टर्बोचार्जड V6 इंजन मिलेगा, जिससे 335bhp पावर और 500Nm टॉर्क जनरेट होगा। साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ इस एसयूवी कार में 8-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा।

Hindi News/ Automobile / Car / Audi की इस शानदार SUV की भारत में बुकिंग हुई शुरू, जानिए कब होगी लॉन्च

ट्रेंडिंग वीडियो