scriptये है दुनिया की सबसे दमदार एसयूवी कार, भारत में मिलेंगी सिर्फ 20 गाडिय़ां | Bentley Bentayga India launch set for 22 April | Patrika News
कार

ये है दुनिया की सबसे दमदार एसयूवी कार, भारत में मिलेंगी सिर्फ 20 गाडिय़ां

ये कार इतनी खास है कि इसका पहला टॉप वेरियंट ही ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के लिए बनाया जा रहा है

Apr 17, 2016 / 04:02 pm

Anil Kumar

Bentley Bentayga

Bentley Bentayga

नई दिल्ली। भारत में जल्द ही दुनिया की सबसे ताकतवर, तेज और महंगी एसयवी कार मानी जाने वली बेंटले बेंटेगा उपलब्ध हो रही है। भारत में इस अनोखी कार को 22 अप्रैल को लॉन्च किया जा रहा है। यहां पर Bentley Bentayga के बेस वेरियंट की कीमत लगभग 3.80 करोड़ रूपए होगी, जबकि इसे टॉप एंड वेरियंट की कीमत लगभग 5 करोड़ रूपए होगी। 

ये है सबसे खास बात
इस कार की खासियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसका पहला टॉप एंड वेरियंट ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के लिए बनाया जा रहा है। बेंटले की इस दमदार एसयूवी को यूके में बनाया गया है। इसमें डब्ल्यू12 इंजन लगा है। इस इंजन को 12-सिलिंडर वाला दुनिया का सबसे एडवांस्ड इंजन माना जा रहा है। 6 लीटर ट्विन टर्बोचार्ज्ड इंजन वाली इस कार को 0 से 100 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार पकडऩे में महज 4.0 सेकंड्स का समय लगता है। जबकि टॉप स्पीड लगभग 300 किमी प्रतिघंटा है। इसकी वजह से इसे दुनिया की सबसे तेज एसयूवी माना जा रहा है।

तीन तरह के पहियों का विकल्प
बेंटले बेंटेगा कार को तीन अलग-अलग के पहियों वाले विकल्पों में उपलब्ध कराया जाएगा जिनमें 20, 21 और 22 इंच शामिल है। इनमें प्रत्येक पहिए का अपना अलग फीचर है, जैसे 20-इंच वाला पहिया सिल्वर पेंट में आता है और पॉलिश फीनिश्ड है तथा 21-इंच वाला पहिया मशीन्ड अक्सेंट फीनिश में है।


ग्राहक की पसंद का होगा इंटीरियर
शानदार इंटीरियर वाली इस कार में आकर्षक डैशबोर्ड दिया जा रहा है। इसके अलावा इसमें एक और खास बात ये है कि इसके इंटीरियर को ग्राहक द्वारा चुने गए लेदर के कलर के हिसाब से मैच कराया जाएगा, चाहे वह कारपेट हो, ओवरमैट हो या सीटबेल्ट। इस तरह से इसकी प्रत्येक परफेक्ट मानी जा रही है।

भारत में सिर्फ 20 कारें बिकेंगी
विशेषतौर पर डिजाइन की गई इस कार में कुल मिलाकर पांच लोग बैठ सकते हैं। इस कार की पिछली सीटों पर भी इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है। इसके अलावा इसमें इलेक्ट्रॉनिक नाइट विजन भी दिया गया है। यह एक इनोवेटिव फीचर जो सामने पडऩे वाली चीजों को इंफ्रारेड रेड टेक्नॉलोजी से पहचान जाता है। खबर है कि इस मॉडल की भारत में सिर्फ 20 कारें ही आएंगी और वाले सभी पहले ही बुक हो चुकी है। हालांकि यदि आपको भी यह कार लेनी है तो इन 20 मॉडल्स की डिलीवरी के बाद ही आपका नंबर लग सकता है।

Home / Automobile / Car / ये है दुनिया की सबसे दमदार एसयूवी कार, भारत में मिलेंगी सिर्फ 20 गाडिय़ां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो