scriptबीच रास्ते खराब हुई कार, तो ये एप मिनटों में पहुंचाएगा मैकेनिक | Car Buddy will help you if your car breaks down | Patrika News
कार

बीच रास्ते खराब हुई कार, तो ये एप मिनटों में पहुंचाएगा मैकेनिक

कार रखने वालों के लिए भले ही कार खरीदना आसान हो, लेकिन उसे मैनटेन कर पाना एक बेहद मुश्किल टास्क है

Aug 11, 2015 / 06:30 pm

सुभेश शर्मा

car buddy

car buddy

नई दिल्ली। कार रखने वालों के लिए भले ही कार खरीदना आसान हो, लेकिन उसे मैनटेन कर पाना एक बेहद मुश्किल टास्क है। ऐसे में कार मालिकों को इस परेशानी से निकालने के लिए रतन टाटा और कार देखो.कॉम (ऑन लाइन ऑटो पोर्टल) जल्द ही “कार बडी” एप लॉन्च करने जा रहे हैं। अगर आपकी कार बीच रास्ते खराब हो जाती है, तो इस एप के जरिए आप उसे वहीं पर रिपेयर करा सकते हैं।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक अगर कार खराब हो जाती है तो एप आप तक कुछ ही मिनटों में मैकेनिक पहुंचा देगी। साथ ही ये एप ये भी सुनिश्चित करेगा की मैकेनिक आपके पास समय पर पहुंचा या नहीं। अगले तीन महीनों में कार बड्डी की सुविधा भारत के बड़े शहरों में मिलने लग जाएगी। कार देखो के सीईओ अमित जैन ने कहा, “हमने पांच मुख्य कार हेल्पलाइन प्लेयर्स के साथ मुख्य मेट्रो शहरों में टाईअप किया है और हम लोकल मैकेनिकों के साथ ही टाईअप करने का प्लान कर रहे हैं, ताकिहम ऑन डिमांड सर्विस दे सके।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक कार देखो कमिशन के आधार पर काम करेगी। साथ ही वो कार वॉश, बैटरी चेंज, फुल कार सर्विस जैसी विभिन्न सर्विसों के लिए अलग-अलग चार्ज करेगी। जयपुर के गिरनार सॉफ्ट्स डिलेवरी सेंटर द्वारा डेवलप की गई एप शुरुआती तौर पर सिर्फ एंड्रायड प्लेटफॉर्म पर ही काम करेगी, लेकिन बाद में वो अलग प्लेटफॉर्म्स पर भी अपना एप के जरिए सुविधा मुहैया कराएगी। जैन ने जानकारी दी कि, भारत हमारे लिए टेस्ट ग्राउंड साबित होगा। अगर एक बार यहां कामयाबी मिल जाती है तो हम विदेशों में भी विस्तार करेंगे।

Home / Automobile / Car / बीच रास्ते खराब हुई कार, तो ये एप मिनटों में पहुंचाएगा मैकेनिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो