scriptबड़े बदलाव के साथ आ रही है Honda की ये कार, स्पीड में रेसिंग कार को भी देगी मात | change in honda civic will boost its performance | Patrika News
ऑटोमोबाइल

बड़े बदलाव के साथ आ रही है Honda की ये कार, स्पीड में रेसिंग कार को भी देगी मात

होंडा सिविक किसी जमाने में लोगों की ड्रीम कार हुआ करती थी।ये कार एक बार फिर से भारतीय सड़कों पर नजर आने वाली है और इस बार इसकी स्पीड

नई दिल्लीJul 27, 2018 / 04:01 pm

Pragati Bajpai

civic

बड़े बदलाव के साथ आ रही है Honda की ये कार, स्पीड में रेसिंग कार को भी देगी मात

नई दिल्ली: Honda की बेहद सक्सेस कारों में से एक Civic अगले साल मार्केट में वापसी करने वाली है। कंपनी ने 2018 के Indian Auto Expo में शो केस किया था। Civic सिडान मॉडल में बड़े बदलावों के साथ वापसी करेगी।पहली बार इस कार का डीजन वर्जन पेश किया जाएगा।इसका 1.6 लीटर ऑल-एल्युमीनियम i-DTEC इंजन लगाया गया है जो 120 Bhp और 300 nm का टॉर्क पैदा करेगा।Honda इसमें एक नया 9 स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑफर कर सकती है जो Civic डीजल की परफॉरमेंस बढ़ा सकता है।
स्कूटी की कीमत में मिल रही हैं Maruti से लेकर Renault की ये ब्रांड न्यू कारें, जानें क्या है ऑफर

Honda का दावा है की 9 स्पीड ऑटो बॉक्स वाली ये कार मात्र 11 सेकेंड्स में 0-100 किमी/घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।जिसका मतलब है कि ये कार बेहद तेज होगी। इसके अलावा इस कार की टॉप स्पीड 200 किमी/घंटे है जिसका मतलब ये है इस कार में हर एक बूँद फ्यूल का बेहतरीन इस्तेमाल होगा।माना जा रहा है कि होंडा की ये कार अपनी पुरानी कार से कहीं ज्यादा पॉवरफुल होगी।
जुगाड़ से भारी बारिश में भी सब कुछ दिखेगा साफ-साफ, नहीं होगा एक्सीडेंट

आपको बता दें कि होंडा ने अभी तक 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की पुष्टि नहीं की है।

civic
कार के लुक्स और फीचर्स की बात करें तो इसमें LED हेडलैंप और टेल लैंप के अलावा नए अलॉय व्हील के साथ पेश किया जाएगा। इस कार में सेफ्टी के लिए Vehicle Stability Assist (VSA), ABS, एयरबैग्स और ट्रैक्शन कंट्रोल फीचर दिये गए हैं। Electronic Brakeforce Distribution (EBD) इसका मेन अट्रैक्शन होंगे।
Honda city और Yarisको टक्कर देने आ रही है मारुति की ये कार, लॉन्चिंग से पहले ही बुकिंग हुई शुरू

कीमत- कीमत की बात करें तो ये कार 15 लाख की टैग प्राइज पर बेची जा सकती है।
ये कार इंडिया के D-सेगमेंट सेडान में बेस्ट सेलिंग Toyota Corolla Altis, Skoda Octavia और Hyundai Elantra से टक्कर लेगी ।

Home / Automobile / बड़े बदलाव के साथ आ रही है Honda की ये कार, स्पीड में रेसिंग कार को भी देगी मात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो