Dog mode और सेंट्री मोड से लैस होंगी इस कंपनी की कारें, परिंदा भी नहीं पर नहीं पार पाएगा

Dog mode और सेंट्री मोड से लैस होंगी इस कंपनी की कारें, परिंदा भी नहीं पर नहीं पार पाएगा

Pragati Vajpai | Updated: 20 Feb 2019, 11:37:20 AM (IST) कार

  • Tesla ने टेस्ला कार में डॉग मोड को पेश किया है।
  • अब बंद कार में पेट्स रहेंगे सुरक्षित
  • कार चोरी पर भी लगेगी लगाम।

नई दिल्ली: कई बार ऐसा देखा गया है कि बंद गाड़ी में बैठने से दम घुटने लगता है और इसके चलते लोगों की मौत तक हो जाती है। यहां तक कि एसी चलाने के बावजूद कई बार बंद कार में कुत्ते या कई बार तो नवजात बच्चों का दम घुट जाता है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि टेस्ला ने इसका हल ढूंढ़ लिया है।

बाइक का माइलेज बढ़ाने के अचूक तरीके, हर महीने होगी हजारों की बचत

इलेक्ट्रिक कार मेकर कंपनी Tesla ने टेस्ला कार में डॉग मोड को पेश किया है। इस फीचर का इस्तेमाल कर कार यूजर पालतू जानवरों को सुरक्षित कार में छोड़कर जा सकेंगे । आपको बता देें कि Dog Mode ऑन करते ही कार का क्लाइमेट कंट्रोल ऑन हो जाएगा, जिससे कार का तापमान नियंत्रित रहता है। इस फीचर्स के जरिए ऐसी घटनाओं को रोका जा सकेगा। इस फीचर की वजह से आसपास गुजरने वालें राहगीरों को वॉइस मैसेज के जरिए जानवरों के सुरक्षित होने की जानकारी मिलती रहेगी।

36 सालों बाद सड़कों पर रफ्तार भरेगी भारत की पहली Maruti Car, 1लीटर में चलती है 17 किमी

इस तरह काम करेगा ये मोड-

  • Dog mode ऑन करने पर ये कार के तापमान को कंट्रोल रखेगा, जिसे यूजर मोबाइल फोन ऐप से भी कंट्रोल कर सकता है।
  • Dog mode को ऑन करने के लिए कार के चस्क्रीन पर मौजूद फैन ऑप्शन को क्लिक करना होगा। इसके बाद सेटिंग मोड पर जाकर कीप क्लाइमेट ऑन टू डॉग पर क्लिक करना होगा।
  • आपको मालूम हो कि ये फीचर आन करने पर 'my owner will be back soon' का मैसेज कार के अंदर लगी टचस्क्रीन के साथ बाहर सड़क पर चलने वाले लोगों को भी दिखाई देगा। इसके साथ ही कार का टेम्प्रेचर भी बाहर देखेगा।
  • यहां सबसे खास बात ये है कि आपके मोबाइल की बैट्री 20% से कम होने ये यूजर को वार्न कर देगी, ताकि वो जरूरी कदम उठा सकें।

इसके साथ ही टेस्ला ने कार में सेंट्री मोड भी दिया है। सेंट्री मोड कार में मौजूद बाहरी कैमरों से लगातार आसपास नजर रखेगा। टेस्ला का कहना है कि कार के बाहरी कैमरा आसपास के वातावरण पर नजर रखेंगे और जैसे ही कोई भी संग्धिद व्यक्ति कार में घुसने की या कार को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा। सेंट्री मोड तुरंत खतरे को भाप कर यूजर को मैसेज के जरिए अलर्ट कर देगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned