scriptDog mode और सेंट्री मोड से लैस होंगी इस कंपनी की कारें, परिंदा भी नहीं पर नहीं पार पाएगा | dog mode and sentri mode are new safety feature in car | Patrika News

Dog mode और सेंट्री मोड से लैस होंगी इस कंपनी की कारें, परिंदा भी नहीं पर नहीं पार पाएगा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2019 11:37:20 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

Tesla ने टेस्ला कार में डॉग मोड को पेश किया है।
अब बंद कार में पेट्स रहेंगे सुरक्षित
कार चोरी पर भी लगेगी लगाम।

tesla car

Dog mode और सेंट्री मोड से लैस होंगी इस कंपनी की कारें, परिंदा भी नहीं पर नहीं पार पाएगा

नई दिल्ली: कई बार ऐसा देखा गया है कि बंद गाड़ी में बैठने से दम घुटने लगता है और इसके चलते लोगों की मौत तक हो जाती है। यहां तक कि एसी चलाने के बावजूद कई बार बंद कार में कुत्ते या कई बार तो नवजात बच्चों का दम घुट जाता है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि टेस्ला ने इसका हल ढूंढ़ लिया है।

बाइक का माइलेज बढ़ाने के अचूक तरीके, हर महीने होगी हजारों की बचत

इलेक्ट्रिक कार मेकर कंपनी Tesla ने टेस्ला कार में डॉग मोड को पेश किया है। इस फीचर का इस्तेमाल कर कार यूजर पालतू जानवरों को सुरक्षित कार में छोड़कर जा सकेंगे । आपको बता देें कि Dog Mode ऑन करते ही कार का क्लाइमेट कंट्रोल ऑन हो जाएगा, जिससे कार का तापमान नियंत्रित रहता है। इस फीचर्स के जरिए ऐसी घटनाओं को रोका जा सकेगा। इस फीचर की वजह से आसपास गुजरने वालें राहगीरों को वॉइस मैसेज के जरिए जानवरों के सुरक्षित होने की जानकारी मिलती रहेगी।

36 सालों बाद सड़कों पर रफ्तार भरेगी भारत की पहली Maruti Car, 1लीटर में चलती है 17 किमी

इस तरह काम करेगा ये मोड-

इसके साथ ही टेस्ला ने कार में सेंट्री मोड भी दिया है। सेंट्री मोड कार में मौजूद बाहरी कैमरों से लगातार आसपास नजर रखेगा। टेस्ला का कहना है कि कार के बाहरी कैमरा आसपास के वातावरण पर नजर रखेंगे और जैसे ही कोई भी संग्धिद व्यक्ति कार में घुसने की या कार को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा। सेंट्री मोड तुरंत खतरे को भाप कर यूजर को मैसेज के जरिए अलर्ट कर देगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो