scriptबड़े परिवार के लिए बेस्ट है Honda की ये सस्ती SUV, माइलेज जानकर दंग रह जाएंगे | Honda HRV Suv Will Soon Launch in India | Patrika News
ऑटोमोबाइल

बड़े परिवार के लिए बेस्ट है Honda की ये सस्ती SUV, माइलेज जानकर दंग रह जाएंगे

होंडा एचआर-वी (Honda HR-V) जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने जा रही है। ये होंगे खास फीचर्स जो इस एसयूवी को बनाएंगे खास।

नई दिल्लीAug 18, 2018 / 12:38 pm

Sajan Chauhan

Honda HR-V

बड़े परिवार के लिए बेस्ट है Honda की ये सस्ती SUV, माइलेज जानकर दंग रह जाएंगे

जापान की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा जल्द ही अपनी नई शानदार एसयूवी होंडा एचआर-वी (Honda HR-V) लॉन्च करने जा रही है। होंडा एचआर-वी को इंटरनेशनल बाजार में पहले से ही बेचा जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, ये एसयूवी 2019 में लॉन्च की जा सकती है। आइए जानते हैं कैसी हो सकती है ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके दमदार फीचर्स।
ये भी पढ़ें- कभी इस खास स्कूटर से घूमा करते थे अटल बिहारी वाजपेयी, जानें आज कहां है?

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 1.4 लीटर का टर्बो चार्ज्ड इंजन दिया जाएगा जो कि 141 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। माइलेज के मामले में भी ये एसयूवी काफी ज्यादा पावरफुल होगी। इस एसयूवी में 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा। इंटरनेशनल मार्केट में इस एसयूवी को काफी ज्यादा पसंद किया गया है अब देखते हैं कि भारत में लॉन्च होने के बाद इस एसयूवी को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है।
ये भी पढ़ें- नई Bike खरीदने से पहले पढ़ लें ये खबर नहीं तो खा जाएंगे धोखा

फीचर्स
इस एसयूवी में आॅल व्हील ड्राइव सिस्टम, पेडल शिफ्टर, रियर व्यू कैमरा, होमलिंक रिमोट सिस्टम, इलेक्ट्रिकली ड्राइवर सीट, सैटलाइट लिंक्ड नेविगेशन सिस्टम, एलईडी आॅटो हेडलाइट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स के लिए इस एसयूवी में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एयरबैग्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।
ये भी पढ़ें- Hyundai Grand i10 पर मिल रहा है साल का सबसे बड़ा डिस्काउंट, जल्दी करें निकल सकता है मौका

इन एसयूवी से होगा मुकाबला
भारत में लॉन्च होने के बाद इस एसयूवी का मुकाबला हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) और सुजुकी विटारा (Suzuki Vitara) से हो सकता है।
ये भी पढ़ें- Bike जैसे फीचर्स से लैस है TVS Dazz, माइलेज जानकर हैरान रह जाएंगे आप

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 10 लाख रुपये हो सकती है।

Home / Automobile / बड़े परिवार के लिए बेस्ट है Honda की ये सस्ती SUV, माइलेज जानकर दंग रह जाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो