scriptचाहकर भी बुक नहीं कर पाएंगे SANTRO, कंपनी ने बंद की बुकिंग | hyundai closed santro's booking due to demand boom | Patrika News
ऑटोमोबाइल

चाहकर भी बुक नहीं कर पाएंगे SANTRO, कंपनी ने बंद की बुकिंग

प्राइस कम होने के साथ-साथ अपने सेगमेंट में इसके प्रीमियम फीचर्स और शानदार इंटीरियर्स भी इसकी भारी डिमांड की बड़ी वजह हैं।

नई दिल्लीNov 22, 2018 / 01:48 pm

Pragati Bajpai

santro car

चाहकर भी बुक नहीं कर पाएंगे SANTRO, कंपनी ने बंद की बुकिंग

नई दिल्ली: Hyundai की santro का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, लॉन्चिंग के बाद ये कार सुपरहिट साबित हुई है। जैसे लोगों में इस कार को खरीदने की होड़ मची हो लेकिन अब अगर आप चाहते हैं तब भी अपनी फेवरेट कार के लिए आपको इंतजार करना पड़ेगा। दरअसल जरूरत से ज्यादा डिमांड के चलते कंपनी ने इसकी बुकिंग कुछ समय के लिए बंद कर दी है।

हालांकि Hyundai ने अब कार के नए आर्डर लेना बंद कर दिया है क्योंकि बुकिंग उत्पादन क्षमता से ऊपर निकल गई है। कंपनी को नई Santro के लिए 32,000 बुकिंग मिल गई है जो समय को देखते हुए किसी भी कार के लिए बड़ी संख्या है। वेटिंग पीरियड पहले से ही तीन महीने तक जा चुकी है। इसलिए Hyundai ने अभी के लिए कार की बुकिंग न लेने का फैसला किया है।

आपको मालूम हो कि Santro नाम से भारत में 6 साल बाद वापसी की और लॉन्च होने से पहले ही कार की बुकिंग का आंकड़ा लगभग 15,000 तक जा पहुंचा था। इसकी सफलता की सबसे बड़ी वजह इस कार का किफायती होना है। प्राइस कम होने के साथ-साथ अपने सेगमेंट में इसके प्रीमियम फीचर्स और शानदार इंटीरियर्स भी इसकी भारी डिमांड की बड़ी वजह हैं।

स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी और ड्युअल बैटरी सेटअप से लैस होगा Ertiga का CNG वैरिएंट, जानें कब होगी लॉन्च

santro
Santro की बात करें तो कंपनी ने ऑनलाइन वोटिंग के बाद ये नाम दिया। Santro नाम को जनता ने सबसे अधिक पसंद किया और इसके बाद देश में ‘टाल-बॉय कार’ की वापसी हुयी। कार को 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाता है जो 68 बीएचपी पॉवर और 99 एनएम टॉर्क का उत्पादन करता है जबकि 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करता है। सीएनजी वर्जन में कार की पॉवर कम है लेकिन यह भी 30.48 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का शानदार माइलेज प्रदान करती है। इंजन को या तो 5-स्पीड AMT (ऑटोमेटेड-मैन्युअल ट्रांसमिशन) या 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Home / Automobile / चाहकर भी बुक नहीं कर पाएंगे SANTRO, कंपनी ने बंद की बुकिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो