विदेशी कारों को धूल चटाने के लिए इस भारतीय कंपनी ने लॉन्च की शानदार Sports Car, जानें कीमत

विदेशी कारों को धूल चटाने के लिए इस भारतीय कंपनी ने लॉन्च की शानदार Sports Car, जानें कीमत

Sajan Chauhan | Publish: Jul, 17 2018 08:59:40 AM (IST) कार

जगुआर एफ-टाइप (2018 Jaguar F-Type) में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर वाला इंजेनियम पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 300 एचपी की पावर जनरेट करता है।

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर ऑटोमोबाइल कंपनी ने एफ-टाइप स्पोर्ट्स कार (2018 Jaguar F-Type) लॉन्च की है। इस कार को सोमवार को पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर वाला इंजेनियम पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 300 एचपी की पावर और 400 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस कार का वजन पहले वाले मॉडल के मुकाबले काफी कम है।

ये भी पढ़ें- यहां सिर्फ 50 हजार रुपये में मिल रही है बुलेट, खरीद कर आप भी भरिए फर्राटा

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 90.93 लाख रुपये तय की गई है। जगुआर एफ-टाइप कूपे की एक्स शोरूम कीमत लगभग 90.93 लाख रुपये और कन्वर्टिबल की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.01 करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें- भारत की पहली 'देसी' सुपरकार के आगे लैंबोर्गिनी और फरारी भी हो जाएंगी फेल, जानें कब होगी लॉन्च

जगुआर लैंड रोवर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी रोहित सूरी ने बताया कि इस कार को तैयार करने के बाद कंपनी स्पोर्ट्स कार की लिस्ट में आगे बढ़ रही है, जो लोग स्पोर्ट्स कार के शौकीन हैं तो उन्हें ये कार काफी ज्यादा पसंद आने वाली है। अगर इस कार की बिक्री उम्मीद के अनुसार होती है तो आगे भी कंपनी इसको नए अलग अवतार के साथ बाजार में लाएगी।

बाजार में इस शानदारा कार का मुकाबला पोर्शे कायेन (Porsche Cayenne) और पोर्शे बॉक्सटर (Porsche Boxter) से हो सकता है।
पोर्शे कायेन (Porsche Cayenne)
पोर्शे कायेन में 4.8 लीटर का वी8 टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 500 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस गाड़ी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.04 करोड़ रुपये है।

पोर्शे बॉक्सटर (Porsche Boxter)
पोर्शे बॉक्सटर में 2706 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 268 पीएस की पावर और 280 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार प्रति लीटर में 15 किमी का माइलेज देती है। सिर्फ 4.9 सेकंड में ये कार 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned