यहां सिर्फ 50 हजार रुपये में मिल रही है बुलेट, खरीद कर आप भी भरिए फर्राटा

अब रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की बाइक आम आदमी के भी बजट में आ रही है, यहां से खरीदेंगे तो आपको होगा सबसे ज्यादा फायदा।

By: Sajan Chauhan

Published: 16 Jul 2018, 04:23 PM IST

भारत में रॉयल एनफील्ड की बुलेट बाइक के सबसे ज्यादा दीवाने हैं। यहां तक कि छोटे शहरों और गांवों में भी इसे पसंद करने वाले लोगों की भरमार है। अगर आप भी इस बाइक के दीवाने हैं और इसकी कीमत बजट से बाहर होने की वजह से इसे नहीं खरीद पा रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां ये बाइक सिर्फ 50 से 55 हजार रुपये की कीमत में मिल सकती है। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये जगहें और कौन सी आपके सबसे ज्यादा नजदीक होगी।

ये भी पढ़ें- मात्र 5 रुपये के खर्च में 100 किमी से ज्यादा चलेगी Hero की ये बाइक

देश में मौजूद ऑनलाइन ऑल्ड शॉपिंग-सेलिंग साइट जैसे की ओएलएक्स (OLX) और क्विकर (Quikr) पर आपको रॉयल एनफील्ड की बुलेट बजट कीमत के साथ अच्छी कंडीशन में मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- भारत की पहली 'देसी' सुपरकार के आगे लैंबोर्गिनी और फरारी भी हो जाएंगी फेल, जानें कब होगी लॉन्च

सबसे पहली बात तो ये है कि भारत में रॉयल एनफील्ड की बाइक ही ऐसी हैं। जिन्हें सालों साल तक यूहीं चलाया जा सकता है, क्योंकि इनमें ज्यादा खराबी नहीं आती हैं। इसके साथ-साथ इनका मेंटेनेंस अन्य बाइक्स के मुकाबले कम होता है, क्योंकि इसकी बॉडी काफी मजबूत होती है जो कि एक्सीडेंट होने पर भी जल्दी खराब नहीं होती है। इसलिए अगर सेकंड हैंड बुलेट लेने की बात होगी तो ये बाइक सबसे ज्यादा बेस्ट है, क्योंकि ये सबसे ज्यादा चलती है और इसमें खराबी आने का सवाल ही नहीं होता है।

ये भी पढ़ें- सस्ती कारों को मात देने आ रही है Bajaj की ये कार, कीमत सिर्फ 1.5 लाख और माइलेज 35 kmpl

इन साइट्स पर आपको 1.3-2.5 लाख वाली बुलेट 50 से 80 रुपये के बीच में बेहद ही अच्छी कंडीशन में मिल जाएगी, ये कहना भी गलत नहीं होगा कि इनकी कंडीशन बिल्कुल नई जैसी ही होगी। इन साइट्स पर बाइक की तस्वीरें, बाइक कितनी चली है, कितनी पुरानी है, मॉडल और वेरिएंट कौन सा जैसी सभी जानकारी मिल जाएंगी।

इसके साथ ही हम आपको बता दें कि दिल्ली के करोल बाग और झील मार्केट में जाकर अच्छी कंडीशन की रॉयल एनफील्ड खरीद सकते हैं। यहां पर आपको कई दुकान वाले तो कुछ समय की वारंटी भी देते हैं और सभी तरह के पेपर वर्क खुद करवा कर देते हैं। आप जब भी कोई सेकंड हैंड बाइक खरीदने जाएं तो हमेशा किसी बाइक के जानकर हो लेकर ही जाएं, क्योंकि कई चीजों की जानकारी उन्हें ही होती है।

Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned