scriptKia Carens waiting period at 75 weeks Rival Of Toyota Innova Bookings | जबरदस्त डिमांड के चलते 17 महीनों तक पहुंचा Kia की इस 7-सीटर कार का वेटिंग! कम कीमत में Innova को देती है टक्कर | Patrika News

जबरदस्त डिमांड के चलते 17 महीनों तक पहुंचा Kia की इस 7-सीटर कार का वेटिंग! कम कीमत में Innova को देती है टक्कर

Kia Carens को कंपनी ने इसी साल की शुरूआत में 15 फरवरी 2022 को लॉन्च किया था। उस वक्त कंपनी का दावा था कि, इसके लॉन्च के पहले कुछ हफ्तों के भीतर 50,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई थी। बाजार में आने के बाद इस 7-सीटर कार ने Toyota Innova जैसी कारों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

नई दिल्ली

Published: May 10, 2022 02:21:33 pm

भारतीय बाजार में ज्यादा स्पेस और बेहतर सीटिंग कैपिसिटी वाली कारों की डिमांड हमेशा से रही है, और इस मामले में 7-सीटर एमपीवी कारें सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। अब तक इस सेग्मेंट में Innova Crysta और Maruti Ertiga जैसी कारों का ही दबदबा रहा है, लेकिन जब से दक्षिण कोरिया की कंपनी Kia Carens को बाजार में उतारा है तब से समीकरण पूरी तरह से बदल गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एसयूवी लुक और एमपीवी की क्वॉलिटी वाले इस 7 सीटर का वेटिंग पीरियड तकरीबन 75 हफ़्तों तक पहुंच गया है।

एचटी ऑटो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, देश के कुछ डिलरशीप ने इस बात की पुष्टि की है कि Kia Carens चुनिंदा वेरिएंट्स की डिलीवरी के लिए तकरीबन 17 महीनों तक का इंतज़ार करना होगा। बता दें कि, कंपनी ने इस कार को इसी साल की शुरूआत में 15 फरवरी 2022 को लॉन्च किया था। उस वक्त कंपनी का दावा था कि, इस कार को जबरदस्त बुकिंग मिली है।

kia_carenes_seats-amp.jpg


स्पोर्टी लुक और जबरदस्त केबिन स्पेस के साथ ही एडवांस फीचर्स से लैस इस कार को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। जब इस कार को पेश किया गया था उस वक्त इसकी शुरुआती कीमत 8.99 लाख रुपये थी, लेकिन महज कुछ हफ़्तों के भीतर ही इसकी कीमत में इजाफा हो गया और इसके बेस मॉडल की कीमत 9.59 लाख रुपये हो गई। देश में मौजूद थ्री-रो (तीन पंक्ति) वाली कारों में किया कारेंस की लोकप्रियता काफी बेहतर हो चली है।

किस वेरिएंट की कितनी डिमांड:

Kia Carens के प्रीमियम, प्रेस्टीज़ 1.5 लीटर पेट्रोल बेस वेरिएंट के लिए ग्राहकों को 74 से 75 हफ्तों का इंतजार करना होगा। इसके अन्य वेरिएंट में, टॉप-ऑफ-द-रेंज डीजल ऑटोमैटिक लक्ज़री प्लस 7 सीटर मॉडल का वेटिंग पीरियड 39 सप्ताह तक है। बेस वेरिएंट के बाद यह सबसे ज्यादा है। प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस और लक्ज़री ट्रिम्स में डीजल मैनुअल वेरिएंट के लिए ग्राहकों को तकरीबन 33 सप्ताह तक का इंतज़ार करना होगा। वहीं 1.4-लीटर डीसीटी पेट्रोल वेरिएंट के लग्जरी प्लस 6 और 7-सीटर मॉडल के लिए वेटिंग पीरियड 23 सप्ताह तक है।


Kia ने अप्रैल के अंत तक Carens की 12,000 से ज्यादा यूनिट्स बेची हैं। कोरियाई कार निर्माता ने कहा था कि इसके लॉन्च के पहले कुछ हफ्तों के भीतर 50,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई थी। हाल ही में इस कार की कीमत में 20,000 रुपये से लेकर 70,000 रुपये तक का इजाफा देखने को मिला था, जो कि अलग-अलग वेरिएंट के अनुसार भिन्न था।

नई Carens की साइज़:

लंबाई - 4,540mm
चौड़ाई - 1,800mm
उंचाई - 1,708mm
व्हीलबेस - 2780mm

kia_carens_exterior.jpg


मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स:

Kia Carens, तकनीकी रूप से एक बेहद एडवांस व्हीकल है जो स्मार्ट और सुविधाजनक फीचर्स के साथ आता है। 'किआ कनेक्ट' नेविगेशन, रिमोट कंट्रोल, वेहिकल मैनेजमेंट, सेफ्टी एवं सिक्योरिटी और सुविधा जैसी कैटेगरी में 66 कनेक्टेड फीचर्स पेश करता है। गौर करने वाली बात यह है कि, इन 66 फीचर्स में से 11 फीचर्स सिर्फ Carens ग्राहकों के लिए हैं।

यह भी पढें: 4 लाख में खरीदें ब्रांड न्यू कार! देखें 32Km तक का माइलेज देने वाली कारों की लिस्ट

इन फीचर्स में फाइनल डेस्टिनेशन गायडेंस, सर्वर बेस्ड रूटिंग गायडेंस, रिमोट सीट वेंटिलेशन कंट्रोल, प्रो-एक्टिव वेहिकल स्टेटस अलर्ट आदि शामिल हैं। ओवर द एयर मैप अपडेट के अलावा, किआ कारेन्स कस्टमर्स को ओवर द एयर (OTA) सिस्टम अपडेट भी मिलेगा, जिससे सॉफ्टवेयर अपग्रेड के लिए सर्विस सेंटर आने का झंझट खत्म हो जाएगा।


Kia Carens को तीन पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश किया जा रहा है- इसमें स्मार्टस्ट्रीम 1.5 पेट्रोल, स्मार्टस्ट्रीम 1.4 T-GDi पेट्रोल और 1.5 CRDi VGT डीजल के साथ बाजार में उतारा जाएगा। इसके अलावा, ग्राहकों को 3 अलग-अलग ट्रांसमिशन विकल्पों - 6MT, 7DCT और 6AT में से चुनने का विकल्प भी मिलता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंऐसा होगा यूपी का पहला कृत्रिम समुद्र, यहां देखें तस्वीरें, मुफ्त मनोरंजन और रोजगार भीबनना चाहते थे फौजी, किस्‍मत ने बनाया क्रिकेटर, ऐसी है Delhi Capitals के मैच विनर की कहानीरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मतबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करेंकई संपत्ति के मालिक होते हैं इन 3 तारीखों में जन्मे लोग, होते हैं किस्मत वालेइन 4 बर्थ डेट वाली लड़कियां बनती हैं अच्छी पत्नी, चमका देती हैं पति की तकदीरजबरदस्त डिमांड के चलते 17 महीनों तक पहुंचा Kia की इस 7-सीटर कार का वेटिंग! कम कीमत में Innova को देती है टक्कर

बड़ी खबरें

Congress Chintan Shivir LIVE Updates: पार्टी ने हमें बहुत कुछ दिया, लेकिन अब कर्ज उतारने का समयः सोनिया गांधीNEET PG 2022: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका, 21 मई को ही होगा एग्जामज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सर्वे पर रोक से किया इनकारकश्मीर के हालात पर संजय राउत ने मोदी सरकार को घेरा, पूछा- 7 साल में कितने कश्मीरी पंडित घाटी पहुंचे?दिल्ली में बुलडोजर एक्शन पर बोले डिप्टी सीएम सिसोदिया, BJP कर रही वसूली, 63 लाख घरों को तोड़ने का प्लानबड़ी खबर : 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकीनिवेशकों को पैसा लौटाने का मामला: पटना हाईकोर्ट में पेश नहीं हुए सुब्रत राय, गिरफ्तारी वारेंट जारीजम्मू कश्मीर: कश्मीरी पंडित की हत्या के एक दिन बाद अब आतंकियों ने SPO को मारी गोली, हुई मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.