scriptKia EV6: किआ ने इलेक्ट्रिक कार के लिए दायर किया ट्रेडमार्क, बन सकती है देश की सबसे ज्यादा रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार | Kia EV6 Trademark Filed could launch with 739km in single charge | Patrika News
कार

Kia EV6: किआ ने इलेक्ट्रिक कार के लिए दायर किया ट्रेडमार्क, बन सकती है देश की सबसे ज्यादा रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार

Kia EV6 ने पिछले साल मार्च में ग्लोबल डेब्यू किया था, वहीं कंपनी 2027 तक 7 इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें पहला वाहन EV6 हो सकता है।

नई दिल्लीFeb 23, 2022 / 09:32 pm

Bhavana Chaudhary

kia_ev6-amp.jpg

Kia EV6 Electric Car

Kia Electric Car EV6: भारतीय कार बाजार में ईवी की बढ़ती डिमांड कंपनियों के लिए इस सेगमेंट में लगातार रास्ते खोल रही है, एक के बाद एक वाहन कंपनी इस दिशा में बढ़ते हुए अपनी इलेक्ट्रिक कार को पेश कर रही है। इसी क्रम में किआ इंडिया ने EV6 इलेक्ट्रिक कार के लिए ट्रेडमार्क फाइल किया है, जिसके बाद से इस कार के भारत में लॉन्च होने के कयासे लगाए जा रहे हैं।



बीते साल पेश की गई EV6

बता दें, Kia EV6 ने पिछले साल मार्च में ग्लोबल डेब्यू किया था, वहीं कंपनी 2027 तक 7 इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने की योजना बना रही है। ईवी 6 हुंडई ग्रुप के इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (ई-जीएमपी) द्वारा आधारित एक ऑल-इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर है। हालांकि किआ इंडिया ने अभी तक किआ EV6 के भारत में लॉन्च के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन यह उम्मीद जरूर की जा रही है, कि भारतीय बाजार में यह किआ की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी।


सिंगल चार्ज में चलेगी 739km

किआ की इस फ्यूचरिस्टिक ईवी में एक 77.4 kWh बैटरी पैक का उपयोग किया जाएगा, जो इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देता है। इसका आउटपुट 225bhp और 350nm होगा। वहीं स्पीड की बात करें तो यह 7.3 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी। Kia EV6 की ड्राइविंग रेंज को लेकर दावा कियाा गया है, कि यह एक बार चार्ज करने पर 739km तक की दूरी तय कर सकती है।


Kia EV6 में ‘ओपोजिट्स युनाइटेड’ डिजाइन भाषा का प्रयोग किया गया है, जो बोल्ड फॉर नेचर, जॉय फॉर रीज़न, पावर टू प्रोग्रेस, टेक्नोलॉजी फॉर लाइफ और टेंशन फॉर सेरेनिटी पर बेस्ड है। दिलचस्प बात यह है कि किआ EV6 अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीन ग्रेड- Light, Wind और GT-Line में बेची जाती है, और पूरी संभावना है कि किआ भारतीय बाजार में इन वैरिएंट्स को अन्य नामों के साथ लॉन्च करेगी।

Home / Automobile / Car / Kia EV6: किआ ने इलेक्ट्रिक कार के लिए दायर किया ट्रेडमार्क, बन सकती है देश की सबसे ज्यादा रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो