Tata Harrier को टक्कर देने आ रही है ये SUV, जून में होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

Tata Harrier को टक्कर देने आ रही है ये  SUV, जून में होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

Pragati Vajpai | Publish: May, 20 2019 05:40:13 PM (IST) | Updated: May, 24 2019 01:51:43 PM (IST) कार

  • जून में लॉन्च होगी kia की कार
  • शानदार फीचर्स से होगी लैस
  • लंबे समय से हो रहा है इंतजार

नई दिल्ली: अगले महीने Kia भारत में एंट्री लेगी। भारतीय बाजार में कंपनी SP2i कॉम्पैक्ट suv के साथ एंट्री लेगी जो मार्केट में पहले से मौजूद और पापुलर Hyundai Creta और Nissan Kicks जैसी गाड़ियों से टक्कर लेगी। खबरों की मानें तो कंपनी Kia SP2i को अगले महीने 20 जून 2019 को लॉन्च कर देगी। भारत में इस कार का नाम Tusker होने की उम्मीद है आपको बता दें कि ये कार सबसे पहले 2018 Delhi Auto Expo में पेश की गई थी। कंपनी ने हाल ही में इसके प्रोडक्शन मॉडल के बेहद करीब पहुँच चुके डिजाईन का स्केच जारी किया था जो हमें एक अंदाजा देता है की गाड़ी कैसी दिख सकती है।

इस एक वजह से hyundai venue से मात खा सकती है Mg motor hector , यहां पढ़ें दोनों कारों का कंपैरिजन

लुक्स और डिजाइन की बात करें तो स्केच देखकर हम कह सकते हैं कि ये कार आगे से काफी स्मार्ट ददिखेगी और इसका प्रोफाइल काफी बुच है जो कस्टमर्स को पसंद आना चाहिए। इसके फॉगलैम्प्स हाउसिंग को काले रंग के प्लास्टिक से ढंका गया है पर स्केच के मुताबिक़ ये LED होंगे। इसके आगे के बम्पर के निचले हिस्से में एक सिल्वर बैश प्लेट लगाई गयी है।

इंटीरियर और फीचर- Kia SP2i कॉम्पैक्ट SUV के इंटीरियर्स की बात करें तो उम्मीद है कि ये काफी प्रीमियम होंगे । इसका व्हीलबेस Hyundai Creta से काफी बड़ा होगा और उम्मीद की जा सकती है की अन्दर ज्यादा जगह और आराम मिलेगा. इन फीचर्स में Apple CarPlay और Android Auto सपोर्ट वाला फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर बेंच पर एडजस्टेबल हेडरेस्ट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कण्ट्रोल, वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स, ओने-टच पॉवर विंडो, वगैरह शामिल होंगे। इसके अलावा Kia इसमें काफी सारे सेफ्टी फीचर्स भी देगी जिसमें सभी चक्कों पर disc ब्रेक, दो एयरबैग्स, ABS + EBD, और ISOFIX चाइल्ड सीट स्टैण्डर्ड होंगे।

कार में गलती से भी न लगवाएं ये किट, नहीं तो कार के साथ ही चली जाएगी जान

इंजन - इंजन की बात करें तो इसमें एक 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है जो 140 बीएचपी के आसपास का आउटपुट देगा । इसके अलावा कार में 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के मिलने की भी उम्मीद है। Kia भारत में SP SUV का स्पोर्टी वर्शन 2020 में लॉन्च करेगी। इसकी कीमत 10 लाख रूपए से 16 लाख रूपए के बीच हो सकती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned