scriptMahesh Babu ने खरीदी ये जबरदस्त इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में लगेगी 484Km और कीमत है इतनी | Mahesh Babu Bought Audi e-tron Electric SUV Worth rs 1.14 Cr | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Mahesh Babu ने खरीदी ये जबरदस्त इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में लगेगी 484Km और कीमत है इतनी

Audi e-tron इलेक्ट्रिक एसयूवी में कंपनी ने दमदार फीचर्स को शामिल किया है। इसमें दिया जाने वाला 95 kWh की क्षमता का बैटरी पैक VW समूह के अन्य कारों जैसे Porsche Taycan में भी देखने को मिलता है। जो कि एक बार चार्ज करने पर 359-484 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है।

नई दिल्लीApr 16, 2022 / 08:53 pm

Ashwin Tiwary

mahesh_babu_audi_e-tron_electric_suv-amp.jpg

Mahesh Babu Bought Audi e-tron Electric SUV

दक्षिण भारतीय सिनेमा के मशहूर अभिनेता महेश बाबू ने अपने लग्ज़री कारों के गैराज में एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को शामिल किया है। तेलगु सिनेमा के रूपहले पर्दे पर अपने दमदार अभिनय का जलवा दिखाने वाले महेश बाबू ने Audi e-tron इलेक्ट्रिक एसयूवी खरीदी है। ये कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश किए जाने वाला पहला इलेक्ट्रिक वाहन है। दमदार बैटरी पैक और इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस एसयूवी की कीमत 1.14 करोड़ रुपये है।

ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लो ने आज एक ट्वीट पोस्ट में एक तस्वीर को साझा किया है, जिसमें महेश बाबू Audi e-tron इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ खड़े नज़र आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये तस्वीर वाहन के डिलीवरी के समय की है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है, जो कि इसे प्रतिद्वंदियों के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाता है।

यह भी पढें: 10 मई को देश में लॉन्च होगी ये 9-गियर वाली खूबसूबरत कार, कंपनी ने शुरू की बुकिंग

गहरे ब्लू कलर शेड वाली ये एसयूवी कई एडवांस फीचर्स से लैस है। जिसमें सॉफ्ट टच डोर क्लोजिंग, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, बी एंड ओ 3 डी प्रीमियम साउंड सिस्टम, डायनेमिक लाइट स्टेजिंग के साथ डिजिटल मैट्रिक्स एलईडी हेडलैंप, हेड-अप डिस्प्ले और एक पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलते हैं। कार के सेंटर कंसोल पर ड्यूल टच स्क्रीन और वर्चुअल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है।

audi_e-tron_electric_suv-amp.jpg


पावर और परफॉर्मेंस:

Audi e-Tron इलेक्ट्रिक एसयूवी में कंपनी ने 95 kWh की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल किया है, जो कि डुअल मोटर सेटअप से लैस है। इन दोनों इलेक्ट्रिक मोटरों को अलग-अलग एक्सल में लगाया गया है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 402 bhp की पावर और 664 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंस्टेंट टॉर्क से लैस क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम इस बड़ी एसयूवी को सिर्फ 5.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में मदद करता है।

इसमें दिया जाने वाला 95 kWh की क्षमता का बैटरी पैक VW समूह के अन्य कारों जैसे Porsche Taycan में भी देखने को मिलता है। जो कि एक बार चार्ज करने पर 359-484 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। 50 kW के फास्ट चार्जर पर कार को 2 घंटे से भी कम समय में 0-80% चार्ज किया जा सकता है, जबकि Audi द्वारा दिया गया 11 kW AC चार्जर कार को 8.5 घंटे में 0-80 चार्ज कर देता है। इस एसयूवी की कीमत 1.01 करोड़ रूपये से लेकर 1.19 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है, जो कि अलग-अलग वेरिएंट्स पर निर्भर करती है।

Home / Automobile / Mahesh Babu ने खरीदी ये जबरदस्त इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में लगेगी 484Km और कीमत है इतनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो