scriptआ रहा है Mahindra XUV700 का नया 6-सीटर वैरिएंट, इन खास सीट्स के साथ होगी लॉन्च | Mahindra XUV700 to get a 6-seater variant with captain seats | Patrika News

आ रहा है Mahindra XUV700 का नया 6-सीटर वैरिएंट, इन खास सीट्स के साथ होगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Dec 22, 2021 04:46:37 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

महिंद्रा की दमदार एसयूवी XUV700 का नया 6-सीटर वैरिएंट जल्द ही मार्केट में आ सकता है। और साथ ही इस नए वैरिएंट में खास सीट्स भी देखने को मिल सकती हैं।

xuv700.jpg

Mahindra XUV700

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक महिंद्रा (Mahindra) की दमदार एसयूवी XUV700 कुछ समय पहले ही मार्केट में लॉन्च हुई है। लॉन्च होते ही यह कार हिट भी हो गई। बुकिंग शुरू होने पर इस कार को 75,000 की बम्पर बुकिंग मिली थी, जो बिक्री का शानदार प्रदर्शन है। वर्तमान में यह कार 5-सीटर और 7-सीटर वैरिएंट्स में उपलब्ध है। पर जल्द ही इस कार का नया 6-सीटर वैरिएंट भी मार्केट में दस्तक दे सकता है।

हाल ही में देखी गई तस्वीर

महिंद्रा XUV700 के नए 6-सीटर वैरिएंट की तस्वीर हाल ही में AdrenoX ऐप पर देखी गई है। इससे साफ होता है कि कंपनी अपनी लोकप्रिय कार के 6-सीटर वैरिएंट को जल्द ही मार्केट में लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढ़ें – Tesla vs. Apple iPhone 13: जानिए क्या हुआ जब 113Kmph की स्पीड से दौड़ती कार से टकराया स्मार्टफोन

मिल सकती है खास सीट्स

AdrenoX ऐप पर देखी गई 6-सीटर XUV700 की तस्वीर से इसका सीटिंग लेआउट भी पता चलता है। साथ ही तस्वीर से पता चलता है कि इस कार की दूसरी लाइन में नॉर्मल सीट्स नहीं, बल्कि कैप्टन (Captain) सीट्स का इस्तेमाल किया जाएगा। बेंच सीट्स की तुलना में कैप्टन सीट्स ज़्यादा आरामदायक होती हैं।
mahindra_xuv700.jpg

यह भी पढ़ें – इन गाड़ियों ने इस साल देश में मचाई धूम, शानदार फीचर्स और दमदार परफॉर्मेन्स से बनाया लोगों को दीवाना

देश की सबसे सुरक्षित कार

गाड़ियों की सुरक्षा की जांच करने वाले ग्लोबल NCAP (New Car Assessment Program) टेस्ट में महिंद्रा एक्सयूवी 700 ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 स्टार रेटिंग हासिल की है। इस टेस्ट में महिंद्रा XUV700 ने कम्बाइंड सेफ्टी के पैमाने पर 66 में से 57.69 स्कोर और चाइल्ड सेफ्टी के पैमाने पर 49 में से 41.65 स्कोर के साथ दोनों पैमानों पर उच्चतम स्कोर हासिल किया। साथ ही इसे अडल्ट सेफ्टी के पैमाने पर 17 में से 16.03 उच्चतम स्कोर हासिल हुआ। इसके साथ ही XUV700 भारत की सबसे सुरक्षित कार बन गई है।

शानदार फीचर्स

महिंद्रा की XUV700 में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, 7 एयरबैग्स, फ्रंट फॉग लाइट्स, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, 2 ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वैनिटी मिरर, एक्सेसरी पावर आउटलेट, फ्रंट एंड रियर कप होल्डर्स, क्रूज़ कंट्रोल, पार्किंग सेंसर, स्मार्ट एक्सेस कार्ड एंट्री, कीलैस एंट्री, 4 ड्राइविंग मोड्स, फ्रंट एंड रियर यूएसबी पोर्ट्स, लेटेस्ट जनरेशन इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम फीचर, कॉर्नरिंग लैंप, 360-डिग्री कैमरा, ब्लाइंड व्यू मॉनिटरिंग, एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, फ्रंट कोलिशन वॉर्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, स्मार्ट पायलट असिस्ट, हाई बीम असिस्ट और दूसरे कई शानदार फीचर्स मिलते हैं।
mahindra_xuv700_car.jpg

इंजन और गियरबॉक्स


XUV700 दो इंजन ऑप्शंस के साथ आती है। एक 2.0 लीटर mStallion टर्बो-पेट्रोल इंजन, जिससे 197bhp पावर और 380Nm टॉर्क जनरेट होता है। दूसरा 2.2 लीटर mHawk डीज़ल इंजन, जिससे 182bhp पावर और 420Nm (मैनुअल) और 450Nm (ऑटोमैटिक) टॉर्क जनरेट होता है। साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स भी इस कार में मिलता है।

शुरुआती कीमत

महिंद्रा XUV700 की शुरुआती कीमत 12.49 लाख रुपये है। हालांकि 5-सीटर वैरिएंट और 7-सीटर वैरिएंट की कीमत में अंतर है। ऐसे में 6-सीटर वैरिएंट के लॉन्च होने के बाद उसकी कीमत 5-सीटर वैरिएंट से ज़्यादा पर 7-सीटर वैरिएंट से कम होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो