scriptMaruti Baleno से लेकर Tata Punch तक बाजार में लॉन्च होने जा रही हैं ये तीन CNG कारें, 26km तक का मिलेगा माइलेज | Maruti Brezza, Baleno to Tata Punch Upcoming CNG Cars India | Patrika News
कार

Maruti Baleno से लेकर Tata Punch तक बाजार में लॉन्च होने जा रही हैं ये तीन CNG कारें, 26km तक का मिलेगा माइलेज

मारुति ने बलेनो के अपडेटेड वर्जन को हाल ही में लॉन्च किया है, जिसके इस साल के अंत तक सीएनजी अवतार में आने की संभावना है।

नई दिल्लीJun 13, 2022 / 09:45 am

Bhavana Chaudhary

tata_punch-amp.jpg

Upcoming CNG Cars

Upcoming CNG Cars: देश में बढ़ते ईंधन के दाम से परेशान लोग इन दिनों सीएनजी वाहनों को खरीदनें में विश्वास रख रहे हैं, और सीएनजी वाहनों की मांग को ध्यान में रखते हुए कंपनियां भी लगातार फैक्ट्री फिटेड CNG किट के साथ अपनी कारों को लॉन्च कर रही हैं। फ़ैक्टरी फिटेड सीएनजी किट के साथ आने वाली कारों की सूची में ब्रेज़ा, पंच और बलेनो शामिल हैं। आइए विस्तार से बताते हैं, इनकी डिटेल:

 

 

Maruti Baleno


मारुति ने बलेनो के अपडेटेड वर्जन को हाल ही में लॉन्च किया है, जिसके इस साल के अंत तक सीएनजी अवतार में आने की संभावना है। Maruti Baleno में 90PS की पावर के साथ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो Dzire के साथ साझा किया गया है, बता दें, Dzire पर इसी इंतन के साथ CNG का विकल्प मिलता है, जो 77PS की पावर और 98.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है, और उम्मीद है, कि इसी तरह के स्पेसिफिकेशन बलेनो हैचबैक पर भी देखे जा सकते हैं।

Maruti Brezza



मारुति सुजुकी जल्द ही 2022 ब्रेज़ा को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, और इस कार का सीएनजी विकल्प जल्द पेश किए जाने की उम्मीद है। जिसमें 1.5L ड्यूलजेट पेट्रोल मोटर मिलेगी। इस इंजन के साथ यह कार 87 bhp की पावर और 121.5 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। माइलेज की बात करें तो यह कार 26.08 किमी/किलोग्राम तक माइलेज देने में सक्षम होगी।

Tata Punch

 

टाटा पंच अपने सेगमेंट की वर्तमान में सबसे किफायती और सुरक्षित एसयूवी है, और उम्मीद है,पंच सीएनजी किट के साथ उपलब्ध होने वाली सबसे किफायती एसयूवी हो सकती है। जिसमें 1.2 लीटर रेवोट्रॉन इंजन शामिल होगा। जो Tigor और Tiago iCNG पर भी काम करता है। पंच का लांंचिंग की खबरें फिलहाल चर्चा में हैं, देखना होगा कि कंपनी इस कार को कब तक भारतीय बाजार में लेकर आती है।

Home / Automobile / Car / Maruti Baleno से लेकर Tata Punch तक बाजार में लॉन्च होने जा रही हैं ये तीन CNG कारें, 26km तक का मिलेगा माइलेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो