scriptMaruti Brezza Old Vs New: बदल जाएगा इस एसयूवी का पूरा लुक, सनरूफ और नए इंजन के साथ 30 जून को आ रही है यह कार! | Maruti Brezza Old Vs New changes explained launch 30th June | Patrika News
कार

Maruti Brezza Old Vs New: बदल जाएगा इस एसयूवी का पूरा लुक, सनरूफ और नए इंजन के साथ 30 जून को आ रही है यह कार!

2022 Maruti Brezza में अपडेटेड XL6 के समान वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay जैसी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, छह एयरबैग तक, TPMS और एक 360-डिग्री कैमरा भी मिलने की उम्मीद है।

नई दिल्लीJun 05, 2022 / 12:13 pm

Bhavana Chaudhary

maruti_brezza-amp_new.jpg

Maruti Brezza

Mahindra Brezza Old Vs New : देश की सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी मारुति साल 2022 की शुरुआत से ही अपने लाइनअप में मौजूद वाहनों के अपडेट कर रही है, बलेनो, सेलेरिया, अट्रिगा के बाद अब New Maruti Brezza की लांचिंग करीब है, जिसे हाल ही में एक टीवीसी शूट के दौरान गुरूग्राम में देखा गया है। सामने आई तस्वीरों के इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Brezza ने कार बाजार में हलचल मचा दी है, जिसकी लांंचिंग को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं, कि इसे कंपनी 30 जून को लॉन्च करेगी।

 

 


मारुति की मौजूदा एसयूवी Brezza ग्लोबल-सी प्लेटफॉर्म पर आधारित है, नई मारुति ब्रेज़ा के बाहर और अंदर दोनों जगह स्टाइलिंग को काफी हद तक बदल दिया जाएगा। यानी न सिर्फ लुक में बल्कि इंटीरियर के मामले में भी बेज्जा को अपडेट किया गया है। नई ब्रेज़ा को मौजूदा मॉडल की तुलना में एक पूरा नया डिज़ाइन ओवरहाल प्राप्त होगा। इसके ऊपर क्रोम इंसर्ट के साथ एक चंकी ग्लॉसी ब्लैक ग्रिल, डीआरएल के साथ इंटीग्रेटेड ट्विन पॉड एलईडी हेडलैंप, फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट्स और एलईडी फॉग लैंप्स वाले डुअल-टोन बंपर दिए गए हैं।



 

maruti_brezza-amp1.jpg

 

 

ये भी पढ़ें : Mahindra Scorpio-N में मिलेगी Highest Command Seating, जानिए क्या होती है इसकी खासियत

 

 







फिलहाल, कार के केबिन को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि मारुति इंटीरियर लुक को भी अपग्रेड करेगी। स्पाई शॉट्स के पहले सेट के अनुसार, एसयूवी को एक नया फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट (बलेनो के 9-इंच सिस्टम के समान), एक अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ और पैडल शिफ्टर्स दिया जाएगा।








ये भी पढ़ें : केवल 237 रुपये दिन के खर्च करके बन जाएं इस 7-सीटर कार के मालिक, 20kmpl का मिलता है माइलेज





 

 

 

 

 

brezza-amp.jpg

 

2022 Maruti Brezza में अपडेटेड XL6 के समान वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay जैसी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, छह एयरबैग तक, TPMS और एक 360-डिग्री कैमरा होने की भी उम्मीद है। इंजन की बात करें तो नई ब्रेज़ा को मारुति के 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का अपडेटेड वर्जन मिलेगा। जो हाल ही में अपडेटेड Ertiga और XL6 पर शुरू हुआ था।

Home / Automobile / Car / Maruti Brezza Old Vs New: बदल जाएगा इस एसयूवी का पूरा लुक, सनरूफ और नए इंजन के साथ 30 जून को आ रही है यह कार!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो