script5 लाख से कम में मिल रही है मारुति की इस कार का माइलेज है बेहद शानदार, जानकर तुरंत खरीदेंगे आप | maruti celerio is the best mileage car under 5 lacks rupees | Patrika News
ऑटोमोबाइल

5 लाख से कम में मिल रही है मारुति की इस कार का माइलेज है बेहद शानदार, जानकर तुरंत खरीदेंगे आप

पॉवर की बात करें तो इस कार में एक 1000-सीसी का K10B इंजन है जिसका इस्तेमाल Alto K10 और WagonR में भी किया जाता है।

नई दिल्लीNov 01, 2018 / 02:16 pm

Pragati Bajpai

celerio

5 लाख से कम में मिल रही है मारुति की इस कार का माइलेज है बेहद शानदार, जानकर तुरंत खरीदेंगे आप

नई दिल्ली: हमारे देश में कार खरीदने के फैसले को एक बात जो सबसे ज्यादा प्रभावित करती है, वो है उसका माइलेज। दरअसल कार खरीदने से ज्यादा महंगा होता है हर दिन कार को चलाना यही वजह है कि लोग कार खरीदते समय सबसे पहले कार के माइलेज के बारे में पता करते हैं। लेकिन अक्सर देखा जाता है कि जैसे जैसे कार के फीचर्स लग्जरी रेंज में आने लगते हैं कार का माइलेज घटने लगता है और अगर सस्ती कार में फीचर्स इतने शानदार नहीं होते। इसीलिए आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताएंगे जिसमें फीचर्स तो लग्जरी सेडान कारों वाले होते हैं लेकिन माइलेज किसी सस्ती कार जैसा। अगर यकीन नहीं आता तो पढ़े ये आर्टिकल

Maruti Celerio-
हम बात कर रहें हैं मारुति की सेलेरियो की। ये कार 4.66 लाख की शुरूआती कीमत पर उपलब्ध है। मारुति सेलेरियो, इतनी ही कीमत पर उपलब्ध अन्य कारों जैसे Hyundai Santro और Datsun Go/Go Plus से माइलेज के मामले में कहीं आगे है।

पॉवर की बात करें तो इस कार में एक 1000-सीसी का K10B इंजन है जिसका इस्तेमाल Alto K10 और WagonR में भी किया जाता है। यह hatchback मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों ही संस्करणों में उपलब्ध है और इसके टॉप मॉडल्स में ड्यूल एयरबैग्स और ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) जैसे सुरक्षा फीचर्स हैं। इसके अलावा ये कार Celerio देखने में बेहद स्टाइलिश नजर आती है। यह कार हैंडलिंग और स्टाइल के मामले में भी किसी से कम नहीं है । परफार्मेंस की वजह से ये लॉन्चिंग के इतने वक्त बाद भी लोगों को काफी पसंद आती है।

cng वेरिएंट में भी है मौजूद-

महंगाई के इस जमाने में सभी को पेट्रोल और डीजल की कीमत सोचने पर मजबूर कर देती है। लेकिन आपको बता दें कि सेलेरियो आपकी इस समस्या का समाधान भी करती है। कंपनी इस कार को cng वेरिएंट में भी देती है। और वहीं ये कार एक लीटर में 23 किमी तक चलती है। वहीं cng में इसका माइलेज 31 किमी है।

फायदे- बेहतरीन केबिन, ज्यादा जगह

Maruti का बेहतरीन नेटवर्क और सेवा इसकी uspहै। यही वजह है कि इस कार को प्रोफेशनल ड्राइवर भी बेहद पसंद करते हैं।

Home / Automobile / 5 लाख से कम में मिल रही है मारुति की इस कार का माइलेज है बेहद शानदार, जानकर तुरंत खरीदेंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो