scriptफुल टैंक में 678 किलोमीटर चलेगी Maruti Jimny! अगले महीने इस दिन होगी लॉन्च | Maruti Jimny run 678km in full tank launch in june 2023 expected price | Patrika News
कार

फुल टैंक में 678 किलोमीटर चलेगी Maruti Jimny! अगले महीने इस दिन होगी लॉन्च

Maruti Jimny में 1.5L का पेट्रोल इंजन लगा है, यह मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। ARAI के मुताबिक Jimny का मैन्युअल वेरिएंट एक लीटर में 16.94km (MT) की माइलेज ऑफर करता है, जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ इसकी माइलेज एक लीटर फ्यूल में 16.39km (AT) आती है। भारत में इसे 7 जून को लॉन्च किया जा सकता है…

May 23, 2023 / 10:19 am

Bani Kalra

jimny.jpg

Maruti Jimny Mileage: मारुति सुजुकी अपनी नई एसयूवी Jimny को 30 हजार से ज्यादा की बुकिंग्स मिल चुकी है। आप 25,000 देकर आप इसे बुक कर सकते हैं। Jimny को अगले महीने (June 2023) में लॉन्च किये जाने की पूरी संभावना है। हाल ही में कंपनी ने इसकी माइलेज का खुलासा भी कर दिया है। यह दो वेरिएंट में ही मिलेगी जिसमें Zeta MT/AT और Alpha MT/AT शामिल हैं। नई Jimny में 4WD का ऑप्शन मिलेगा।

महिंद्रा थार से इसका मुकाबला होगा, अब काफी कुछ निर्भर करता है की इसकी कीमत क्या होगी, वैसे उम्मीद जताई जा रही है कि 10 लाख के भीतर इसे लॉन्च किया जा सकता है। यहां हम आपको इसकी माइलेज के बारे में जो जानकारी दे रहे हैं वो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है अगर आप Jinmy से लॉन्ग ड्राइव पर जा रहे हैं….





फुल टैंक में 678 किलोमीटर चलेगी Maruti Jimny!

Maruti Jimny में 1.5L का पेट्रोल इंजन लगा है, यह मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। ARAI के मुताबिक Jimny का मैन्युअल वेरिएंट एक लीटर में 16.94km (MT) की माइलेज ऑफर करता है, जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ इसकी माइलेज एक लीटर फ्यूल में 16.39km (AT) आती है।

अब अगर आप Jimny में 40 लीटर फ्यूल भर दें, यानी टैंक फुल कर दें और दी गई माइलेज को पूरा काउंट करें तो यह एसयूवी मैनुअल और ऑटोमेटिक वेरिएंट्स में क्रमश: 678 किलोमीटर और 656 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। हम आपको यह भी याद दिला दें कि यह माइलेज पेपर्स पर है, असर ड्राइविंग कंडीशन में माइलेज में फर्क आता है। माइलेज की यह जानकारी सिर्फ आंकड़ों पर बेस्ड है।



इंजन और पावर:

इंजन की बात करें तो इस 5 डोर मॉडल में 1.5-लीटर K15B 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जोकि 103bhp की पावर और 134Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट शामिल हैं। इतना ही नहीं इसमें Suzuki का AllGrip Pro 4×4 ड्राइवट्रेन स्टैंडर्ड रूप में मिलता है। यह SUV दो वेरिएंट ऑप्शन- जीटा और अल्फा में आएगी। भारत में इसे 7 कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। इसमें 15 इंच की अलॉय व्हील्स मिलेंगे।

यह भी पढ़ें

डबल CNG सिलिंडर के साथ Tata Altroz iCNG भारत में हुई लॉन्च



 

Home / Automobile / Car / फुल टैंक में 678 किलोमीटर चलेगी Maruti Jimny! अगले महीने इस दिन होगी लॉन्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो