इस दिन लॉन्च होगी नई मारुति सुजुकी अर्टिगा, फीचर्स ऐसे जो होश उड़ा देंगे

इस दिन लॉन्च होगी नई मारुति सुजुकी अर्टिगा, फीचर्स ऐसे जो होश उड़ा देंगे

Sajan Chauhan | Publish: Oct, 14 2018 11:12:17 AM (IST) | Updated: Oct, 14 2018 03:09:46 PM (IST) कार

5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस ये इंजन काफी दमदार होगा। ये भी माना जा रहा है कि इस कार में 1.5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन दिया जा सकता है।

देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजकी अपनी बेहतरीन एमपीवी कार मारुति सुजुकी अर्टिगा को जल्द ही भारत में लॉन्च करने वाली है। मारुति सुजुकी अर्टिगा ( Maruti Suzuki ertiga ) 21 नवंबर, 2018 को नए अवतार में भारत में दस्तक देने वाली है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- बेहद मामूली सी कार चलाते हैं गौतम गंभीर, पत्नी भी है करोड़ों की मालकिन

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.5 लीटर का के सीरीज इंजन दिया जाएगा जो कि 104 बीएचपी की पावर और 138 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। इस बड़े इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि नया पेट्रोल इंजन सुजुकी हाइब्रिड व्हीकल सिस्टम ( SHVS ) माइल्ड हाइब्रिड यूनिट से लैस होकर आएगा। दूसरा 1.3 लीटर का फीएट मल्टीजेट टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जाएगा जो कि 89 बीएचपी की पावर और 200 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस ये इंजन काफी दमदार होगा। ये भी माना जा रहा है कि इस कार में 1.5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- नए अवतार में आई Volkswagen की ये तीन कारें, सुपरकारों को मिलेगी कड़ी टक्कर

अब हाल ही में इस कार को देखा गया है, जिससे ये पता चला है कि ये एमपीवी कार कैसी हो सकती है। अर्टिगा भारत में काफी ज्यादा पसंद की जाती है और अब इसका नया वेरिएंट इसकी सेल में कितना ज्यादा इजाफा हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 15.39 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें- पानी में भी तैर लेती है पुतिन की लिमोजिन कार, पूरी दुनिया में नहीं है इस जैसी कार

Ad Block is Banned