scriptपावरफुल इंजन के साथ आ रही भारत की ये सबसे सस्ती सेडान, AUDI को भी चटाएगी धूल | Maruti Suzuki will launch ciaz with new powerful diesel engine | Patrika News
ऑटोमोबाइल

पावरफुल इंजन के साथ आ रही भारत की ये सबसे सस्ती सेडान, AUDI को भी चटाएगी धूल

Maruti Suzuki Ciaz देश की सबसे सस्ती और किफायती सेडान कारों में से एक है और अब इसे ज्यादा पावरफुल इंजन से लैस करके लॉन्च किया जा रहा है।

नई दिल्लीJan 04, 2019 / 11:04 am

Sajan Chauhan

Maruti Suzuki Ciaz

पावरफुल इंजन के साथ आ रही भारत की ये सबसे सस्ती सेडान, AUDI को भी चटाएगी धूल

देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी बेहतरीन सेडान सियाज को अब और भी ज्यादा पावरफुल इंजन के साथ पेश करने वाली है। Maruti Suzuki Ciaz देश की सबसे सस्ती और किफायती सेडान कारों में से एक है। आइए जानते हैं पहले से कितनी ज्यादा पावरफुल होगी नई सेडान…
मारुति सुजुकी ने अगस्त 2018 में सियाज का फेसलिफ्ट वेरिएंट लॉन्च किया था, जिसमें 1.5 लीटर के15बी 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 104 पीएस की पावर और 138 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। अब मारुति सुजुकी सियाज को पहले से भी ज्यादा दमदार डीजल इंजन के साथ लॉन्च करेगी। इंजन के अलावा इस कार में कोई अन्य बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।
ये भी पढ़ें- करोड़ों की BMW नहीं बल्कि इस सस्ती SUV को पसंद करते हैं पीएम नरेन्द्र मोदी, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

मिली जानकारी के अनुसार, मारुति सुजुकी सियाज में 1498 सीसी का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया जाएगा जोकि 95 पीएस की पावर और 225 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस ये कार प्रति लीटर में 26.92 किमी का माइलेज देगी। मारुति सुजुकी इस इस सेडान के बेस मॉडल सिग्मा में 1.5 लीटर का डीजल इंजन नहीं दिया जाएगा। बेस मॉडल में 1.3 लीटर का डीजल इंजन ही दिया जाएगा। इसके अलावा कार में कोई नया फीचर और कॉस्मेटिक बदलाव नहीं होगा। मारुति सुजुकी सियाज को नए पावरफुल इंजन के साथ फरवरी, 2019 में लॉन्च किया जाएगा।
फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो फिलहाल इस कार में पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, पावर विंडो, एसी, ऑटोमैटिक क्लाइमेंट कंट्रोल, पावर स्टीयरिंग और सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पार्किंग कैमरा, पार्किंग सेंसर और फॉग लाइट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सियाज की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 8.19 लाख रुपये है।

Home / Automobile / पावरफुल इंजन के साथ आ रही भारत की ये सबसे सस्ती सेडान, AUDI को भी चटाएगी धूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो