scriptमहज 10 हजार रुपये में अपनी पुरानी कार के इंटीरियर को बनाएं BMW और AUDI जैसा लग्जरी | modified your old car interior in just 10 thousand rupees | Patrika News
ऑटोमोबाइल

महज 10 हजार रुपये में अपनी पुरानी कार के इंटीरियर को बनाएं BMW और AUDI जैसा लग्जरी

अगर आप अपनी पुरानी कार के इंटीरियर से बोर हो चुके हैं और सोच रहे हैं कि इसे कैसे बदला जाए तो उससे पहले आप ये खबर पढ़ लीजिए।

नई दिल्लीJul 25, 2018 / 04:11 pm

Sajan Chauhan

car

महज 10 हजार रुपये में अपनी पुरानी कार के इंटीरियर को बनाएं BMW और AUDI जैसा

आज के समय में कारों को मॉडिफाई करवाने का ट्रेंड चल रहा है और आप अक्सर सड़कों पर मॉडिफाइड कारों के अलग-अलग मॉडल्स देखते होंगे। अगर आप भी अपनी कार को मॉडिफाई करवाना चाहते हैं तो बाजार में आपको बहुत सी कार मॉडिफिकेशन कंपनी मिल जाएंगी जो कारों के इंटीरियर को अलग-अलग तरीके से मॉडिफाई करती हैं। जी हां इस तरह से आप अपनी पुरानी कार को अंदर से जैसा मर्जी बनवा सकते हैं।

कारों की सीट्स पर लैदर कवर लगवा कर आप कार को अंदर से लग्जरी फील दे सकते हैं। रियल लैदर की कीमत ज्यादा होती है इसलिए आप लैदर जैसे दिखने वाले कवर लगवा सकते हैं। डैशबोर्ड पर क्रोम का डिजाइन दे सकते हैं, जिससे पुरानी कार का बेरंग इंटीरियर भी सुंदर लगने लगेगा। अंदर लगे हुए पुराने सिस्टम की जगह स्क्रीन वाला सिस्टम लगवा सकते हैं इससे कार ज्यादा बेहतरीन लगेगी और म्यूजिक भी अच्छा हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- महज 4.5 लाख में Maruti लॉन्च करेगी 7 सीटर कार, एक्स्ट्रा स्पेस के साथ मिलेगा जबरदस्त लुक

कार में अच्छी खुशबू के लिए कार फ्रेशनर लगा दीजिए। इससे क्या होगा कि कार का लुक अंदर से अच्छा भी लगेगा और अंदर का महौल महक भी जाएगा। कार के स्टीयरिंग व्हील पर कवर लगवा लीजिए और डैशबोर्ड का कलर भी बदला जा सकता है, जिससे पुरानी कार अंदर से नई हो जाएगी। इसी के साथ कार के दरवाजों का डिजाइन अंदर से बदल कर अपनी मन पसंद के कलर का करवाया जा सकता है। क्या होता है कि जब कार पुरानी हो जाती है तो दरवाजे और इंटीरियर घिस जाते हैं उनका रंग फीका पड़ जाता है, जिससे कार अच्छी नहीं लगती है।

ये भी पढ़ें- Hummer और Land Rover जैसी करोड़ों रुपये वाली कारों को मात देती है मात्र 8.2 लाख की ये देसी SUV

दिल्ली में करोल बाग में बहुत से मॉडिफाई करने वाले डीलर्स मौजदू हैं और भारत की नंबर वन कार डिजाइनर कंपनी डीसी से भी कार का इंटीरियर डिजाइन करवा सकते हैं, लेकिन डीसी अधिक कीमत में कार को मॉडिफाई करता है। आप बाजार में मौजूद डीलर्स से अपने हिसाब से कार का इंटीरियर डिजाइन करवा सकते हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो कार का इंटीरियर मॉडिफाई करवाने की शुरुआती कीमत लगभग 10-15 हजार रुपये है।

Home / Automobile / महज 10 हजार रुपये में अपनी पुरानी कार के इंटीरियर को बनाएं BMW और AUDI जैसा लग्जरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो