Hummer और Land Rover जैसी करोड़ों रुपये वाली कारों को मात देती है मात्र 8.2 लाख की ये देसी SUV

Hummer और Land Rover जैसी करोड़ों रुपये वाली कारों को मात देती है मात्र 8.2 लाख की ये देसी SUV

Sajan Chauhan | Updated: 25 Jul 2018, 09:58:41 AM (IST) कार

फोर्स गुरखा (Force Gurkha) एसयूवी में 2556 लीटर का 4 सिलेंडर वाला ओएम616 टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जो कि 85 बीएचपी की पावर जनरेट करता है।

दुनिया में एक से बढ़कर एक बेहतरीन एसयूवी मौजूद हैं। अधिकतर विदेशी कंपनियां बेहतरीन एसयूवी बनाती हैं, लेकिन अब कुछ भारतीय कंपनियां भी एसयूवी बनाने के मामले में आगे बढ़ रही हैं। जब भी दुनिया की सबसे ताकतवर एसयूवी की बात होती है तो हमर, मर्सिडीज और लैंड रोवर का नाम लिया जाता है। अगर आप भी ऐसा सोचते हैं ये हम आपको आज एक ऐसी भारतीय एसयूवी के बारे में बता रहे हैं जो कि किसी भी विदेशी कंपनी की एसयूवी को अपने लुक, डिजाइन और फीचर्स में फैल कर सकती है। अगर बात ताकत की होगी तो शायद ही कोई विदेशी कंपनी इस एसयूवी को ताकत के मामले में फैल कर सकती है। जी हां ये एसयूवी पहाड़ों पर यात्रा के लिए सबसे ज्यादा बेहतरीन है और खड़ी पहाड़ियों पर आसानी से चढ़ जाती है।

ये भी पढ़ें- Bike के टायर में डलवाएं ये खास हवा, चलेंगे सालों साल और नहीं होगा एक्सीडेंट

फोर्स गुरखा (Force Gurkha)
भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी फोर्स ताकतवर वाहन बनाने के लिए जानी जाती है और इस कंपनी की ये SUV बेहद ताकतवर है। जी हां फोर्स गुरखा ताकत के साथ-साथ लुक में भी बेहद शानदार है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2556 लीटर का 4 सिलेंडर वाला ओएम616 टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जो कि 85 बीएचपी की पावर और 230 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये एसयूवी प्रति लीटर में 17 किमी का माइलेज देती है। ये एसयूवी बेहद दमदार है और इसके फीचर्स भी काफी लग्जरी हैं।

ये भी पढ़ें- Fortuner को धूल चटाने बाजार में आ रही है Mahindra XUV700, कीमत होगी आपकी सोच से भी कम

ये एसयूवी 4 व्हील ड्राइव है और इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में एलॉय व्हील, फॉग लाइट्स रियर, फॉग लाइट्स फ्रंट, पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस एसयूवी में 63 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। ये एसयूवी सिर्फ 15.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। अगर अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 8.2 से 11.9 लाख रुपये है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned