scriptAuto Expo 2023 में Kia लॉन्च करेगी दो नई आलिशान कारें! फैमिली क्लास को लुभाने की है तैयारी | New Kia Carnival and Sorento SUV launch in auto expo 2023 | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Auto Expo 2023 में Kia लॉन्च करेगी दो नई आलिशान कारें! फैमिली क्लास को लुभाने की है तैयारी

Auto expo 2023 की उलटी गिनती शुरू हो रही हैं, एशिया के इस सबसे बड़े मोटर शो का इंतजार देश में तेजी से हो रहा है। इस बार ऑटो शो में Kia Motors अपनी दो नई गाड़ियों से पर्दा उठाने जा रही है। कंपनी New Kia Carnival और Sorento SUV को अगले महीने पेश कर सकती है।

नई दिल्लीDec 17, 2022 / 01:26 pm

Bani Kalra

kia_new_mpv.jpg

 

Auto expo 2023 की उलटी गिनती शुरू हो रही हैं,एशिया के इस सबसे बड़े मोटर शो का इंतजार देश में तेजी से हो रहा है। इस बार ऑटो शो में Kia Motors अपनी दो नई गाड़ियों से पर्दा उठाने जा रही है। कंपनी New Kia Carnival और Sorento SUV को अगले महीने पेश कर सकती है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि Kia के पास ग्लोबल मार्किट में कई कारें मौजूद हैं, वहीं भारत में अभी कंपनी के पास सिर्फ 5 कारें की मौजूद हैं।

Carnival काफी पॉपुलर MPV है इसके अलावा पहली बार कंपनी Sorento SUV को भी भारत में उतारने जा रही है। ये दोनों की कारें बड़े साइज की है। इन दोनों कारों में कई शानदार फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

kia.jpg

New Kia Carnival

Carnival में इसमें 6 और 7 सीटर कैपेसिटी मिलती है। इंजन की बात करें तो इसमें 2.2 L का डीजल इंजन लगा है जोकि 197bhp की पावर और 440 Nm का टॉर्क देता है। इस एमपीवी में ऑटोमैटिक स्लाइडिंग डोर्स और बेहतर इनडोर स्पेस भी मिल जाएगा। नई Kia Carnival पुराने मॉडल की तुलना में ज़्यादा फीचर्स और शार्प लुक्स के साथ लॉन्च होगी।

यह भी पढ़ें: Mahindra की Telsa को टक्कर देने की तैयारी, अमरीका में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का प्लान

 

New Kia Sorento SUV

बात Kia Sorento की करें, तो यह एक मिड साइज एसयूवी है,जिसकी लंबाई 4,810mm, चौड़ाई 1900 mm, ऊंचाई 1700 mm और व्हीलबेस 2815mm का मिल जाता है। यह कार हुंडई की सांटा Fe से प्रेरित है और इसमें भी सांटा Fe का पॉवरट्रेन ही मिलता है। इसमें 1.6L का टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2L का डीजल इंजन मिल सकता है।

Home / Automobile / Auto Expo 2023 में Kia लॉन्च करेगी दो नई आलिशान कारें! फैमिली क्लास को लुभाने की है तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो