scriptMahindra की Telsa को टक्कर देने की तैयारी, अमरीका में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का प्लान | Mahindra to launch electric cars in US after 2027 | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

Mahindra की Telsa को टक्कर देने की तैयारी, अमरीका में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का प्लान

Mahindra Electric Cars in US: भारतीय इलेक्ट्रिक कार मार्केट में कदम रखने के बाद अब महिंद्रा अमरीका के इलेक्ट्रिक कार मार्केट में भी एंट्री करने का प्लान बना रहा है।

Dec 17, 2022 / 01:05 pm

Tanay Mishra

mahindra_electric_car.jpg

Mahindra Electric Car

दुनियाभर में इलेक्ट्रिक वाहनों का मार्केट तेज़ी से बढ़ रहा है। पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के मुकाबले इलेक्ट्रिक वाहनों की सस्ती चार्जिंग के चलते इलेक्ट्रिक वाहनों की दुनियाभर में लोकप्रियता और डिमांड तेज़ी से बढ़ रही है। भारत (India) में भी इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते मार्केट को देखते हुए देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक महिंद्रा (Mahindra) ने कुछ समय पहले ही देश में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है। साथ ही इस बात की भी जानकारी दे दी है कि आने वाले समय में कंपनी देश में कई नई इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ लॉन्च करेगी। पर महिंद्रा का प्लान सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं है।


अमरीका में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का प्लान

भारत में इलेक्ट्रिक कार मार्केट में एंट्री करने के बाद अब महिंद्रा अमरीका (United States of America) के इलेक्ट्रिक कार मार्केट में भी एंट्री करने का प्लान बना रहा है। कंपनी ने इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी है। अमरीका दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक कार मार्केट है। ऐसे में कंपनी अपनी पहुँच बढ़ाने के लिए अमरीकी इलेक्ट्रिक कार मार्केट को टारगेट कर रही है। इससे महिंद्रा सीधे-सीधे टेस्ला को टक्कर देगी।


mahindra_in_us.jpg


महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार कब होगी अमरीका में लॉन्च?

कंपनी की तरफ से अब तक अमरीका में पहली इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च की कोई निश्चित तारीख की जानकारी नहीं दी गई है। पर रिपोर्ट के अनुसार कंपनी 2027 के बाद अमरीका में अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी। कंपनी के प्लान के अनुसार अमरीका में सिर्फ एक नहीं, एक से ज़्यादा इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ लॉन्च की जाएगी।

यह भी पढ़ें

Apple की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी 2026 में लॉन्च, देगी Tesla को टक्कर

ग्लोबल मार्केट पर भी है नज़र

महिंद्रा सिर्फ अमरीकी मार्केट पर ही नहीं, ग्लोबल मार्केट पर भी नज़र बनाए हुए है। कंपनी का टारगेट दुनियाभर के कई बड़े मार्केट्स में इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ पेश करना है। हालांकि इसमें कुछ साल लग सकते हैं।

mahindra_ev_plant.jpg


यह भी पढ़ें

Jaguar की नई एसयूवी की पहली झलक आई सामने, मिलेंगे शानदार फीचर्स

Home / Automobile / Electric Vehicles / Mahindra की Telsa को टक्कर देने की तैयारी, अमरीका में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो