scriptVirat Kohli Retirement: विराट कोहली ने पहली बार अपने रिटायरमेंट पर दिया बयान, बताया कब लेंगे | virat kohli on his retirement statement for the first time told when he will retire | Patrika News
क्रिकेट

Virat Kohli Retirement: विराट कोहली ने पहली बार अपने रिटायरमेंट पर दिया बयान, बताया कब लेंगे

Virat Kohli Retirement: भारत की रन मशीन विराट कोहली ने पहली बार क्रिकेट से अपने संन्‍यास को लेकर बात की है। उन्होंने कहा कि कुछ अधूरा रह गया है, एक बार जब मेरा काम पूरा हो जाएगा तो मैं चला जाऊंगा।

नई दिल्लीMay 16, 2024 / 10:36 am

lokesh verma

Virat Kohli on his Retirement
Virat Kohli Retirement: भारत की रन मशीन विराट कोहली ने पहली बार अपने संन्‍यास को लेकर बात की है। उन्होंने कहा कि वह अपने क्रिकेट करियर का अंत ये सोचकर नहीं करना चाहते कि कुछ अधूरा है। एक बार जब मेरा काम पूरा हो जाएगा तो मैं चला जाऊंगा। इसके साथ ही कोहली ने कहा कि जब वह क्रिकेट को अलविदा कह देंगे तो कुछ समय तक किसी को नजर नहीं आएंगे। बता दें कि 35 वर्षीय विराट कोहली अपनी फिटनेस के चलते शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं और आईपीएल 2024 में अभी तक सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी हैं।

Virat Kohli Retirement

विराट कोहली ने आरसीबी के पोडकास्ट में कहा कि ये बहुत आसान है। मेरा मानना है कि बतौर खिलाड़ी हमारे करियर की अंतिम तारीख होती है। मैं ये सोचकर अपना क्रिकेट करियर समाप्‍त नहीं करना चाहता। क्या होता अगर मैं उस दिन ऐसा करता? क्योंकि मैं हमेशा इस तरह से नहीं चल सकता। ये सिर्फ किसी अधूरे काम को नहीं छोड़ने और बाद में पछतावा नहीं करने को लेकर है। मुझे पूरा भरोसा है कि मैं ऐसा नहीं करने वाला।

‘जब तक खेलूंगा, तब तक अपना सब कुछ दूंगा’

विराट कोहली ने आगे कहा कि एक बार जब मेरा काम पूरा हो जाएगा, तो मैं क्रिकेट को अलविदा कहकर चला जाऊंगा। इसके बाद मैं कुछ वक्‍त के लिए किसी को नजर नहीं आऊंगा। इसलिए मैं जब तक खेलूंगा, तब तक अपना सब कुछ देना चाहूंगा। ये ही एकमात्र ऐसी चीज है, जो मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स की लगातार चौथी हार के बाद भड़के कप्तान संजू सैमसन, इनके सिर फोड़ा ठीकरा

आईपीएल 2024 में धमाल मचा रहे विराट कोहली

बता दें विराट कोहली आईपीएल 2024 में शानदार बल्‍लेबाजी कर रहे हैं। उन्‍हीं की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अभी प्‍लेऑफ की रेस में बनी हुई है। आईपीएल के मौजूदा सीजन में कोहली ने अभी तक 13 मैच की 13 पारियों में 66.10 के औसत और 155.16 के स्‍ट्राइक रेट से कुल 661 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्‍ले से एक शतक और पांच अर्धशतक भी आए हैं। इस सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। इसी वजह से ऑरेंज कैप उनके सिर सजी हुई है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Virat Kohli Retirement: विराट कोहली ने पहली बार अपने रिटायरमेंट पर दिया बयान, बताया कब लेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो