scriptHyundai Verna के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल को लेकर बड़ा अपडेट, इस महीने से शुरू होगा प्रोडक्शन | Next generation Hyundai Verna production to start in India in March | Patrika News
कार

Hyundai Verna के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल को लेकर बड़ा अपडेट, इस महीने से शुरू होगा प्रोडक्शन

Hyundai Verna Next Generation Model Production: हुंडई की शानदार सेडान वरना देश में लंबे समय से चली आ रही है और इसे खूब पसंद भी किया जाता रहा है। इस कार को अब तक कई नए मॉडल्स/वैरिएंट्स में पेश किया जा चुका है। इस साल के लिए हुंडई वरना के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल के बारे में कंपनी पहले ही जानकारी दे चुकी है। अब इसके प्रोडक्शन के बारे में भी एक बड़ी रिपोर्ट सामने आई है।

Feb 08, 2023 / 03:46 pm

Tanay Mishra

hyundai_verna.jpg

Hyundai Verna

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल मार्केट है। देश-विदेश की कई बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों के व्हीकल्स की भारत के ऑटोमोबाइल मार्केट में धूम है। इन्हीं ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक है साउथ कोरिया की हुंडई मोटर कंपनी (Hyundai Motor India)। हुंडई भारत में 1996 से अपनी गाड़ियाँ बेच रही है और देश में टॉप 3 कार निर्माता कंपनी में शामिल है। कंपनी समय-समय पर नई गाड़ियाँ देश में लॉन्च करती रहती है। कंपनी के भारत में लाइनअप की बात करें, तो इसमें एक से बढ़कर एक शानदार गाड़ियाँ हैं। इन्हीं में से एक है हुंडई वरना (Hyundai Verna)। यह कंपनी की शानदार और काफी पॉपुलर सेडान है। कई साल से वरना को देश में काफी पसंद किया जा रहा है और इसे अलग-अलग अंदाज़ में पेश किया जा चुका है। इस साल वरना के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल को पेश करने की तैयारी है। हाल ही में इसके प्रोडक्शन के बारे में एक रिपोर्ट सामने आई है।

कब होगा प्रोडक्शन शुरू?

हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार हुंडई वरना के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल का प्रोडक्शन अगले महीने यानि की मार्च से शुरू हो सकता है। इसे इसी साल के पहले हाफ के अंत तक या दूसरे हाफ में मार्केट में पेश किया जा सकता है। हुंडई इंडिया अब से भारत में वरना की सालाना 40 हज़ार यूनिट्स की बजाय 70 हज़ार यूनिट्स का प्रोडक्शन करेगी, जिनमें से कई यूनिट्स को बाहर एक्सपोर्ट भी किया जाएगा।

hyundai_verna_new_generation.jpg


यह भी पढ़ें

Ola Electric की साल के पहले महीने में धूम, इतने हज़ार S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेचे

अपडेटेड डिज़ाइन के साथ किया जाएगा पेश

हुंडई वरना के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल को नई और अपडेटेड डिज़ाइन के साथ पेश किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार नेक्स्ट जनरेशन वरना मौजूदा वरना से कुछ बड़ी हो सकती है। साथ ही पहले से चौड़ी ग्रिल, नए स्लिम LED हेडलैम्प्स, नए रैपअराउंड LED टेललैम्प्स और नए कलर ऑप्शंस इस सेडान में देखने को मिल सकते हैं।

ज़्यादा फीचर्स

हुंडई वरना के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल में मौजूदा मॉडल से ज़्यादा और बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे। इन फीचर्स में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ज़्यादा एयरबैग्स, ADAS और दूसरे कई बेहतरीन फीचर्स शामिल हैं।

इंजन

रिपोर्ट के अनुसार हुंडई वरना के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के दो ऑप्शंस मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

इन आसान टिप्स को करें फॉलो और अपनी कार को जंग लगने से बचाएं

Home / Automobile / Car / Hyundai Verna के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल को लेकर बड़ा अपडेट, इस महीने से शुरू होगा प्रोडक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो