script4 लाख से ज़्यादा लोगों ने खरीदी यह सस्ती कार, कम कीमत में देती है 22Km का शानदार माइलेज | Over 4 Lakh Renault Kwid cars sold since launch | Patrika News
कार

4 लाख से ज़्यादा लोगों ने खरीदी यह सस्ती कार, कम कीमत में देती है 22Km का शानदार माइलेज

Renault Kwid कार ने भारतीय मार्केट में शानदार प्रदर्शन करते हुए अब तक 4 लाख से ज़्यादा यूनिट्स बेच दी हैं।

Nov 17, 2021 / 04:30 pm

Tanay Mishra

renault-kwid-.jpg

Renault Kwid

नई दिल्ली। फ्रांस की कार निर्माता कंपनी रेनो (Renault) ने भारत में हाल ही में भारतीय मार्केट में 10 साल पूरे किए हैं। इसी मौके पर कंपनी ने यह भी जानकारी दी कि उनकी कार Kwid को भारत में शानदार रेस्पॉन्स मिला है। Kwid की भारतीय मार्केट में सफलता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लॉन्चिंग से अब तक कंपनी इस कार की 4 लाख से भी ज़्यादा यूनिट्स बेच चुकी है।
भारतीय मार्केट के लिए खास तौर से डिज़ाइन

Renault Kwid को पहली बार 2016 में Global NCAP टैस्ट में निराशाजनक 1 स्टार रेटिंग मिली थी। उसी साल इसे भारत में भी लॉन्च किया गया था। कंपनी ने कहा है कि तब से उन्होंने कार में भारतीय मार्केट के लिए खास तौर पर डिज़ाइनिंग बदलाव किए हैं। इसके लिए इसमें फ्रंट एयरबैग्स और एबीएस में साइड बॉडी एयरबैग भी जोड़े। बाद में इसे लैटिन एनसीएपी टैस्ट में 3 स्टार रेटिंग मिली थी।
renault_kwid.jpg
यह भी पढ़े – तेज़ी से मशहूर हो रही है यह SUV, अब तक 15,000 से ज़्यादा लोगों ने की बुकिंग

बजट फ्रेंडली और शानदार माइलेज

Renault Kwid की एसयूवी जैसी डिज़ाइन से इसे एक बेहतरीन लुक मिलता है और फीचर्स के मामले में भी यह एक अच्छी कार है। इन सब के बाद भी यह भारतीय मार्केट में एक बजट फ्रेंडली कार है और 22 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। इसी के चलते Kwid लोगों के बीच एक लोकप्रिय और लॉन्चिंग से अब तक 4 लाख से भी ज़्यादा यूनिट्स बेच चुकी हैं।

Home / Automobile / Car / 4 लाख से ज़्यादा लोगों ने खरीदी यह सस्ती कार, कम कीमत में देती है 22Km का शानदार माइलेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो