script7 सीटर अवतार में आएगी TATA की ये सस्ती कार, Geneva Motor Show में दिखेगी पहली झलक | tata h7x suv will be shocase in geneva motor show | Patrika News
ऑटोमोबाइल

7 सीटर अवतार में आएगी TATA की ये सस्ती कार, Geneva Motor Show में दिखेगी पहली झलक

इस कार के टीजर स्केच में आप साफ देख सकते हैं कि H7X का व्हीलबेस जहां हैरियर के बराबर होगा, वहीं इसकी लंबाई हैरियर से ज्यादा होगी

नई दिल्लीFeb 27, 2019 / 01:30 pm

Pragati Bajpai

tata harrier

7 सीटर अवतार में आएगी TATA की ये सस्ती कार, Geneva Motor Show में दिखेगी पहली झलकtat

नई दिल्ली: tata अपनी H7X कोडनेम वाली कार को 7 मार्च से शुरू हो रहे Geneva Motor Show में शोकेस करेगी। आपको मालूम हो कि H7X, tata harrier का 7 सीटर वर्जन है। आपको बता दें कि भले ही ये 7 सीटर SUV भले ही हैरियर का अपग्रेडेड वर्जन है लेकिन कंपनी इसे किसी दूसरे नाम से प्रजेंट करेगी। इसकी कीमत भी टाटा हैरियर से थोड़ी ज्यादा होगी।

आपको बता दें कि जेनेवा मोटर शो में h7x के साथ-साथ टाटा मोटर्स, Tata Altroz, Tata Altroz का इलेक्ट्रिक वर्जन और Hornbill micro-SUV कॉन्सेप्ट को पेश करेगी।

पहले से ज्यादा सुरक्षित हुई Royal Enfield Classic 350, एक्सीडेंट से होगा बचाव

कंपनी ने इस कार टीजर स्केच जारी किया है जिसमें आप साफ देख सकते हैं कि H7X का व्हीलबेस जहां हैरियर के बराबर होगा, वहीं इसकी लंबाई हैरियर से ज्यादा होगी, जिससे तीसरी रो की सीट को जगह मिलेगी। इसके अलावा टीजर स्केच से पता चलता है कि नई एसयूवी में 18-इंच अलॉय वील्ज, फुटबोर्ड्स और रूफ रेल्स भी साफ दिख रहे हैं।

कार खरीदते वक्त सेफ्टी को नजरंदाज करते हैं भारतीय, लेकिन…

खबरों के मुताबिक टाटा की इस नई सात-सीटर एसयूवी में करीब 170hp पावर वाला क्रायोटेक डीजल इंजन दिए जाने की संभावना है, जो हैरियर से ज्यादा पावरफुल होगा। इसके अलावा इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलेगा जो कि कंपनी ने ह्यूंदै से लिया है।

इस SUV को 2019 के अंत तक लॉन्च कर दिया जाएगा।

Home / Automobile / 7 सीटर अवतार में आएगी TATA की ये सस्ती कार, Geneva Motor Show में दिखेगी पहली झलक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो