Hyundai के ऑटोमैटिक सिस्टम से चलेगी Tata की ये कार, जानें इससे जुड़ी और बातें

Hyundai के ऑटोमैटिक सिस्टम से चलेगी Tata की ये कार, जानें इससे जुड़ी और बातें

Pragati Vajpai | Publish: Aug, 02 2018 01:40:34 PM (IST) कार

टाटा की इस 5 सीटर SUV के बारे में एक नई और चौंकाने वाली बात सामने आई है।इसका मुकाबला Hyundai की creta और जीप कंपास जैसी कारों से है।

नई दिल्ली: Tata की SUV हैरियर 2019 में लॉन्च होगी। टाटा की इस कार में fiat का 2 लीटर वाला डीजल इंजन यूज होने की बात तो सभी को पता है लेकिन अब इसके बारे में एक नई और चौंकाने वाली बात सामने आई है।दरअसल टाटा अपनी इस कार में fiat का 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स Fiat Chrysler Automobiles नहीं बल्कि hyundai का 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स यूज करेगी।

शोकेस से पहले ही लीक हुई Suzuki की इस कार की डीटेल्स, जानें क्या है खास

दरअसल fiat का Fiat Chrysler Automobiles(FCA), हैरियर के लिहाज से काफी महंगा साबित होता, इसीलिए कंपनी ने अपनी कार को कॉस्ट इफेक्टिव बनाने के लिए ऐसा किया है।

कंपनी का कहना है कि हैरियर के 2 लीटर इंजन के लिहाज से ह्युंडई का ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन बेस्ट है और ये fca की तुलना में सस्ता भी है इसीलिए कंपनी ने अपनी suv में इसे इस्तेमाल करने का निर्णय लिया है।ह्युंडई का ये ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन Hyundai की Tucson समेत कई कारों में इस्तमाल किया जा चुका है।

स्टाइल और माइलेज का जबरदस्त कॉम्बिनेशन है ये 4बाइक्स, कीमत मात्र...

टाटा के इस फैसले को भारत में ऑटोमैटिक कारों की बढ़ती डिमांड से जोड़कर भी देखा जा रहा है।इसी वजह से कंपनी को अपनी hexa का प्रोडक्शन बढ़ाना पड़ा था।

आपको मालूम हो कि Jeep Compass Trailhawk के साथ 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भारत में अपनी डेब्यू करेगा और जीप 2018 के अंत तक भारत में लॉन्च हो सकती है।

tata harrier

tata harrier की कुछ खास बातें-

टाटा हैरियर में MID दिया गया है, जिस पर आप फ्यूल लेवल, फ्यूल कंजप्शन, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर और भी बहुत सारी जानकारियां हासिल कर सकते हैं। इंस्ट्रूमेंट क्ल्स्टर में भी कई ऐसे फीचर्स दिये गये हैं जिसे इस MID में दिये गए बटन से हैंडल किया जा सकता है

स्टीयरिंग की बात करें तो इसे काफी मॉडर्न और स्पोर्टी बनाया गया है। स्टीयरिंग व्हील के लेफ्ट साइड बटन से आप म्यूजिक, ब्लूटूथ और कॉल हैंडल कर सकते हैं। वहीं स्टीयरिंग व्हील के राइट साइड में क्रूज कंट्रोल बटन दिये गये हैं।हैरियर को इसी साल फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो के दौरान पेश H5X कोड नेम से पेश किया गया था।

इन कारों से होगा मुकाबला-टाटा की इस 5 सीटर SUV का मुकाबला Hyundai की creta और जीप कंपास जैसी कारों से है।वहीं इस कार की कीमत 12लाख के आस-पास होने की उम्मीद है।

पोीीगाी
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned