scriptTata Safari Dark Edition भारत में लॉन्च, स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 20,000 रुपये ज्यादा है कीमत | Tata Safari Dark Edition Launched expensive 20,000 from standard model | Patrika News
कार

Tata Safari Dark Edition भारत में लॉन्च, स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 20,000 रुपये ज्यादा है कीमत

Tata Safari Dark Edition के कैबिन में डैशबोर्ड पर ‘ब्लैकस्टोन मैट्रिक्स’ इंसर्ट के साथ ऑल-ब्लैक थीम दी गई है। बता दें, इससे पहले सफारी को केवल सफेद या बेज इंटीरियर थीम के साथ पेश किया गया था।

नई दिल्लीJan 17, 2022 / 04:11 pm

Bhavana Chaudhary

tata_safari_dark_edition-amp_1.jpg

Tata Safari dark Edition

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने आज भारत में आईकॉनिक सफारी का डार्क एडिशन लॉन्च कर दिया है जिसकी कीमत 19.05 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होकर 22.51 लाख रुपये तय की गई है। यह SUV चार वेरिएंट्स XT+, XTA+, XZ+ और XZA+ में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। बता दें, सफारी का डार्क एडिशन ओबेरॉन ब्लैक (हैरियर डार्क एडिशन के समान ) पेंट शेड से लैस है।

 

इसके डिजाइन की बात करें तो टाटा ने फ्रंट ग्रिल, हेडलाइट सराउंड और विंडो सराउंड के साथ-साथ काले 18-इंच एलॉय व्हील पर ग्लॉस ब्लैक एक्सेंट दिए हैं। नए एडिशन में दिखाई देने वाला एकमात्र क्रोम टाटा और डार्क एडिशन बैज पर है। बताते चलें, कि टाटा ने अन्य डार्क एडिशन मॉडल अल्ट्रोज़, नेक्सॉन, नेक्सॉन ईवी और हैरियर में भी समान डिजाइन बदलाव किए थे।



इंटीरियर और फीचर्स में क्या मिले बदलाव

अंदर की तरफ डैशबोर्ड पर ‘ब्लैकस्टोन मैट्रिक्स’ इंसर्ट के साथ एक ऑल-ब्लैक थीम दी गई है। बता दें, इससे पहले सफारी को केवल एक सफेद या बेज इंटीरियर थीम के साथ पेश किया गया था, यहां तक कि एडवेंचर और गोल्ड वैरिएंट भी व्हाइट या बेज थीम के साथ उपलब्ध हैं। Safari dark Edition की अन्य फीचर्स सूची में Tata iRA कनेक्टेड कार टेक, 7.0-इंच पार्ट-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक एयर प्यूरीफायर, पैनोरमिक सनरूफ और लेदर सीट अपहोल्स्ट्री शामिल है।

 

फीचर्स की बात करें तो इसके टॉप-स्पेक ट्रिम में वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी सपोर्ट के साथ 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटिड पहली और दूसरी पंक्ति की सीटें (सफारी गोल्ड संस्करण पर भी दी गई), एक वायरलेस चार्जर, जेबीएल ऑडियो सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं।


नए सफारी डार्क एडिशन में वही 170hp की पॉवर 350Nm टॉर्क के साथ 2.0-लीटर, फोर-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है, जो वर्तमान में मौजूद है। इस इंजन के साथ डार्क एडिशन ट्रिम भी नियमित सफारी की तरह 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों के विकल्प के साथ उपलब्ध है।

Home / Automobile / Car / Tata Safari Dark Edition भारत में लॉन्च, स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 20,000 रुपये ज्यादा है कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो