scriptKia Carens Bookings : बाज़ार में आते ही इस 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, 1 दिन में बुक हो गईं 7,000 से ज्यादा यूनिट्स | Kia Carens bookings cross the 7000 mark within 1 day ahead of launch | Patrika News

Kia Carens Bookings : बाज़ार में आते ही इस 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, 1 दिन में बुक हो गईं 7,000 से ज्यादा यूनिट्स

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2022 01:33:09 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

जानकारी के मुताबिक Kia Carens को पांच ट्रिम स्तरों में लॉन्च करेगी। जिसमें प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्ज़री और लक्ज़री प्लस शामिल होंगे।

kia_carens-amp.jpg

Kia Carens


दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ इन दिनों अपनी नई कार कैरेंस को लेकर चर्चा में है, इस नए मॉडल के लिए कंपनी ने हाल ही में बुकिंग शुरू की थी। वहीं अब किआ ने घोषणा की है, कि कैरेंस को पहले दिन 7,738 से अधिक बुकिंग मिली हैं। बता दें, 14 जनवरी को आधिकारिक वेबसाइट और किआ इंडिया के किसी भी अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से ग्राहकों के लिए 25,000 की प्रारंभिक बुकिंग राशि पर प्री-बुकिंग खोली गई थी। जिसके बाद अब महज 3 दिन बाद कंपनी की तरफ से जारी किया गया बुकिंग का यह आंकड़ा चौकाने वाला है।

 

 


5 वैरिएंट के साथ 3 इंजन विकल्प


जानकारी के मुताबिक किआ इस तीन-पंक्ति वाली एमपीवी Carens को पांच ट्रिम स्तरों में लॉन्च करेगी। जिसमें प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्ज़री और लक्ज़री प्लस शामिल होंगे। इसके साथ ही कैरेंस को तीन पावरट्रेन विकल्प 1.5 पेट्रोल, 1.4 पेट्रोल और 1.5 डीजल के साथ तीन ट्रांसमिशन विकल्प 6MT, 7DCT और 6 AT में से चुनने का विकल्प मिलेगा। कैरेंस को पहली बार दिसंबर में दुनिया के सामने प्रदर्शित किया गया था, और यह कार भारत में लॉन्च होने पर हुंडई अल्काज़र, टाटा सफारी और महिंद्रा एक्सयूवी700 को टक्कर देगी। जिसकी कीमत 14.50 लाख से शरू हो सकती है।

 


ये भी पढ़ें : Yezdi की भारत में धूम मचाने की तैयारी, शुरू की नई बाइक्स की डिलीवरी

 

 

 

फीचर्स की मिलेगी लंबी सूची


कैरेंस को कंपनी 7 के साथ-साथ 7-सीट लेआउट में ब्रिकी के लिए उपलब्ध करेगी। वहीं इसमें बतौर फीचर्स 10.25 इंच की मुख्य इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 4.2-इंच TFT ड्राइवर डिस्प्ले, आठ-स्पीकर बोस ऑडियो सिस्टम, एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटिड फ्रंट सीटें, 64-रंग एम्बिएंट लाइट, कूलिंग फंक्शन के साथ वायरलेस फोन चार्जर आदि शामिल हैं।

 


जबरदस्त प्रतिक्रिया पर कंपनी की राय


किआ इंडिया मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ ताए-जिन पार्क ने इस मौके पर बयान में कहा कि, “हम प्री-बुकिंग शुरू करने के पहले 24 घंटों के भीतर ग्राहकों से मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से खुश हैं। यह भारत में अपने किसी भी उत्पाद के लिए हमें प्राप्त हुई हाई बुकिंग है,” उन्होंने कहा कि कैरेंस के साथ, कंपनी ने कई इंजनों और ट्रांसमिशन विकल्पों की पेशकश की है, जिसमें मानक सुरक्षा पैकेज और कई प्रथम श्रेणी की विशेषताएं शामिल है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो