scriptइतंजार खत्म: 11 सितंबर से शुरू होगी Tata Nexon की बुकिंग, जानें क्या होगा बुकिंग अमाउंट | Tata Sub Compact SUV Nexon Pre-booking start on Septmber 11 | Patrika News
कार

इतंजार खत्म: 11 सितंबर से शुरू होगी Tata Nexon की बुकिंग, जानें क्या होगा बुकिंग अमाउंट

यदि आप भी टाटा की खूबसूरत कार को घर लाना चाहते है कि मात्र 11,000 रुपए जमा करवाकर इसकी प्री—बुकिंग प्राप्त कर सकते है

Sep 07, 2017 / 01:29 pm

कमल राजपूत

Tata Nexon SUV

Tata Nexon

टाटा की सब कॉम्पैक्ट एसयूवी नैक्सॉन पिछले कई माह से किसी न किसी वजह से मीडिया में खबरों में बनी हुई है। कार प्रेमियों के इतंजार को खत्म करते हुए कंपनी ने इसके बारे में महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई है। टाटा मोटर्स ने अपने आधिकारिक घोषणा में कहा कि कंपनी इस माह की 11 तारीख से अपकमिंग नैक्सॉन एसयूवी की आॅफिशियल बुकिंग शुरू करने जा रही है। इसका बुकिंग अमाउंट 11,000 रुपए रखा गया है।
कहने का मतलब यह है कि यदि आप भी टाटा की खूबसूरत कार को घर लाना चाहते है कि मात्र 11,000 रुपए जमा करवाकर इसकी प्री—बुकिंग प्राप्त कर सकते है। इसकी बुकिंग आप अपने नजदीकी टाटा डीलरशिप शोरूम पर जाकर करवा सकते है। रही बात लॉन्चिग की तो कंपनी की तरफ से अभी इस कार की लॉन्चिग डेट तय नहीं हुई है लेकिन इतना जरूर तय है कि यह कार इस माह के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो जाएगी।
नेक्सन को टाटा इंपैक्ट डिजाइन पर विकसित किया गया है। इसे हेक्सा,टियागो और हाल में लॉन्च की गई सेडान कार टिगोर के प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है। इस कार के इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह कार ग्राहकों को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगी। इसमें 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर टबोचार्ज्ड रैवेट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया है। इस इंजन के साथ यह कार 5000 rpm पर 108 bhp पावर और 2000-4000 rpm पर 170 Nm टॉर्क जनरेट करती है।
वहीं इसके डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है। जो कि 3750 rpm पर 108 bhp पावर और 1500-2750 rpm पर 260 Nm टॉर्क जनरेट करता है। टाटा की यह कार 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगी। इस कार की अनुमानित कीमत 6.5 लाख से 9 लाख के बीच रह सकती है।
इंटीरियर की बात करें तो नई नेक्सन में कीलेस, पुश स्टार्ट बटन, रिवर्स पार्किंग कैमरा और 6.5 इंच इंफोटैनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिये जाएंगे। वहीं सेफ्टी फीचर्स के लिए कार में एंटी ब्रेकिंग लॉक सिस्टम ABS और EBD, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर कैमरा दिए गए है। मार्केट में इस कार को मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई क्रेटा, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और महिंद्रा TUV 300 से कड़ी टक्कर मिलेगी।

Home / Automobile / Car / इतंजार खत्म: 11 सितंबर से शुरू होगी Tata Nexon की बुकिंग, जानें क्या होगा बुकिंग अमाउंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो