scriptTata Tiago CNG launch in January Price may starts from 5.6 lakh | महज 5.6 लाख रुपये की कीमत में मिलेगी टाटा की CNG कार! डीलरशिप पर शुरू हुई बुकिंग | Patrika News

महज 5.6 लाख रुपये की कीमत में मिलेगी टाटा की CNG कार! डीलरशिप पर शुरू हुई बुकिंग

वर्तमान में टाटा टियागो की कीमत 5 लाख रुपये से 7.07 लाख रुपये तय की गई है, जबकि सब-कॉम्पैक्ट सेडान टिगोर की कीमत 5.67 लाख रुपये से 7.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है।

नई दिल्ली

Updated: December 24, 2021 03:41:17 pm

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में अपनी लोकप्रिय कारों के सीएनजी वैरिएंट्स को लेकर चर्चा में है। बीते कुछ समय से हम आप तक लगातार पंच के सीएनजी वर्जन की खबरें पहुंचा रहे हैं, वहीं आज हमारे पास टियागो और टिगोर के सीएनजी वेरिएंट पर अपडेट है।

tata_tiago-amp.jpg
Tata Tiago

मिली जानकारी के मुताबिक टाटा इन दोनों वाहनों के सीएनजी वैरिएंट को जनवरी 2022 में लॉन्च कर सकती है। जिसके लिए कुछ चुनिंदा डीलरशिप ने 5,000 रुपये से 20,000 रुपये तक की टोकन राशि पर बुकिंग लेना शुरू कर दिया है।


सीएनजी वैरिएंट पर कम होगी पॉवर

Tiago और Tigor CNG अपने मौजूदा 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ जारी रहेंगे। हालांकि, पावर और टॉर्क के आंकड़े CNG वैरिएंट पर 15 से 20 प्रतिशत तक कम हो जाएंगे। जो कि सीएनजी वेरिएंट के लिए सामान्य सी बात है। उदाहरण के तौर पर देखें तो हुंडई ग्रैंड i10 Nios का पेट्रोल इंजन जहां 83PS की पॉवर देने में सक्षम है, वहीं इसका CNG वेरिएंट 69PS की पॉवर देता है।

ये भी पढ़ें : कई शहरों में जल्द शुरू होने वाली है ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी


कितनी बढ़ेगी सीएनजी वैरिएंट पर कीमत

फिलहाल इन दोनों कारों के कौन-से वैरिएंट में सीएनजी का विकल्न मिलेगा इस बात को लेकर अभी संशय बना हुआ है, लेकिन उम्मीद की जा रही है, कि मिड सपेक और सेकेंड-टू-टॉप वेरिएंट को CNG का ऑप्शन दिया जा सकता है। जिसकी कीमत पेट्रोल वेरिएंट पर 60,000 रुपये से 80,000 रुपये तक बढ़ जाएगी।

मौजूदा वैरिएंट की कीमत

वर्तमान में टाटा टियागो की कीमत 5 लाख रुपये से 7.07 लाख रुपये तय की गई है, जबकि सबकॉम्पैक्ट सेडान टिगोर की कीमत 5.67 लाख रुपये से 7.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है। भारत में हैचबैक सेगमेंट में वैगनआर और सैंट्रो सहित टियागो के प्रतिद्वंद्वियों के रूप में नई सेलेरियो को भी जल्द सीएनजी अपडेट मिल सकता है, वहीं Tigor की बात करें तो इसका मुकाबला Hyundai Aura CNG से होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.