scriptमहज 5.6 लाख रुपये की कीमत में मिलेगी टाटा की CNG कार! डीलरशिप पर शुरू हुई बुकिंग | Tata Tiago CNG launch in January Price may starts from 5.6 lakh | Patrika News
कार

महज 5.6 लाख रुपये की कीमत में मिलेगी टाटा की CNG कार! डीलरशिप पर शुरू हुई बुकिंग

वर्तमान में टाटा टियागो की कीमत 5 लाख रुपये से 7.07 लाख रुपये तय की गई है, जबकि सब-कॉम्पैक्ट सेडान टिगोर की कीमत 5.67 लाख रुपये से 7.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है।

नई दिल्लीDec 24, 2021 / 03:41 pm

Bhavana Chaudhary

tata_tiago-amp.jpg

Tata Tiago

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में अपनी लोकप्रिय कारों के सीएनजी वैरिएंट्स को लेकर चर्चा में है। बीते कुछ समय से हम आप तक लगातार पंच के सीएनजी वर्जन की खबरें पहुंचा रहे हैं, वहीं आज हमारे पास टियागो और टिगोर के सीएनजी वेरिएंट पर अपडेट है।

मिली जानकारी के मुताबिक टाटा इन दोनों वाहनों के सीएनजी वैरिएंट को जनवरी 2022 में लॉन्च कर सकती है। जिसके लिए कुछ चुनिंदा डीलरशिप ने 5,000 रुपये से 20,000 रुपये तक की टोकन राशि पर बुकिंग लेना शुरू कर दिया है।


सीएनजी वैरिएंट पर कम होगी पॉवर

Tiago और Tigor CNG अपने मौजूदा 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ जारी रहेंगे। हालांकि, पावर और टॉर्क के आंकड़े CNG वैरिएंट पर 15 से 20 प्रतिशत तक कम हो जाएंगे। जो कि सीएनजी वेरिएंट के लिए सामान्य सी बात है। उदाहरण के तौर पर देखें तो हुंडई ग्रैंड i10 Nios का पेट्रोल इंजन जहां 83PS की पॉवर देने में सक्षम है, वहीं इसका CNG वेरिएंट 69PS की पॉवर देता है।

ये भी पढ़ें : कई शहरों में जल्द शुरू होने वाली है ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी

 


कितनी बढ़ेगी सीएनजी वैरिएंट पर कीमत

फिलहाल इन दोनों कारों के कौन-से वैरिएंट में सीएनजी का विकल्न मिलेगा इस बात को लेकर अभी संशय बना हुआ है, लेकिन उम्मीद की जा रही है, कि मिड सपेक और सेकेंड-टू-टॉप वेरिएंट को CNG का ऑप्शन दिया जा सकता है। जिसकी कीमत पेट्रोल वेरिएंट पर 60,000 रुपये से 80,000 रुपये तक बढ़ जाएगी।

 

मौजूदा वैरिएंट की कीमत

वर्तमान में टाटा टियागो की कीमत 5 लाख रुपये से 7.07 लाख रुपये तय की गई है, जबकि सबकॉम्पैक्ट सेडान टिगोर की कीमत 5.67 लाख रुपये से 7.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है। भारत में हैचबैक सेगमेंट में वैगनआर और सैंट्रो सहित टियागो के प्रतिद्वंद्वियों के रूप में नई सेलेरियो को भी जल्द सीएनजी अपडेट मिल सकता है, वहीं Tigor की बात करें तो इसका मुकाबला Hyundai Aura CNG से होगा।

Home / Automobile / Car / महज 5.6 लाख रुपये की कीमत में मिलेगी टाटा की CNG कार! डीलरशिप पर शुरू हुई बुकिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो