scriptOla Electric has started deliveries, will start in more cities | Ola Electric Scooters: बेंगलुरु और चेन्नई के बाद दूसरे शहरों में भी शुरू होने वाली है डिलीवरी | Patrika News

Ola Electric Scooters: बेंगलुरु और चेन्नई के बाद दूसरे शहरों में भी शुरू होने वाली है डिलीवरी

ओला इलेक्ट्रिक के S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर्स डिलीवरी इसी 15 दिसंबर से शुरू हो चुकी है। बेंगलुरु और चेन्नई से शुरुआत के बाद अब कंपनी दूसरे शहरों में भी डिलीवरी शुरू करने वाली है।

नई दिल्ली

Published: December 24, 2021 11:34:15 am

नई दिल्ली। 15 अगस्त को भारत में लॉन्च हुए ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) के दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स S1 और S1 Pro की डिलीवरी का जो इंतज़ार लोग कर रहे थे, वो अब खत्म हो चुका है। इसी 15 दिसंबर से कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिलीवरी का शुभारंभ कर दिया है। पहले इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिलीवरी नवंबर के अंत में शुरू होने वाली थी। पर सेमीकंडक्टर चिप्स की ग्लोबल कमी की वजह से डिलीवरी को टालना पड़ा। इस बारे में कंपनी ने उन सभी ग्राहकों को, जिन्होंने ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की प्री-बुकिंग करा रखी थी, मेल करके माफी भी मांगी थी। साथ ही जल्द से जल्द इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिलीवरी देने का आश्वासन भी दिया था, जिसे इसी महीने की 15 तारीख से शुरू कर दिया गया है। बेंगलुरु और चेन्नई से डिलीवरी की शुरुआत करने के बाद अब इस हफ्ते दूसरे शहरों में भी ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिलीवरी शुरू होगी।

ola_s1_and_s1_pro.jpg
Ola Electric Scooters' Deliveries


इस हफ्ते से शुरू होगा डिलीवरी का अगला चरण


ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए डिलीवरी के बारे में बताते हुए कहा कि इसका शुभारंभ हो चुका है। भाविश ने यह भी बताया कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिलीवरी मिलने से ग्राहकों को खुश देखना उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है। भाविश ने यह भी जानकारी दी कि बेंगलुरु और चेन्नई के बाद अब विज़ाग (विशाखापट्नम), पुणे, अहमदाबाद, मुंबई और दूसरे कई शहरों में ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिलीवरी इस हफ्ते और अगले हफ्ते से शुरू हो जाएगी। साथ ही भाविश ने ग्राहकों को धैर्य बनाए रखने के लिए शुक्रिया भी कहा।


यह भी पढ़ें - भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की ज़बरदस्त डिमांड, हर हफ्ते बिकते हैं 5,000 से ज़्यादा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स

सितंबर में खुली थी प्री-बुकिंग विंडो

ओला इलेक्ट्रिक ने सितंबर में दो दिनों के लिए ही अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की प्री-बुकिंग के लिए विंडो खोली थी। कंपनी को इससे ज़बरदस्त रेस्पॉन्स मिला था।

पिछले महीने शुरू हुई थी टेस्ट राइडिंग

कंपनी ने पिछले महीने 10 नवंबर से ओला के दोनों नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की राइडर के साथ टेस्ट राइड की सुविधा शुरू की थी। हालांकि टेस्ट राइड का मौका सिर्फ उन्हीं लोगों को दिया गया, जिन्होंने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की एडवांस पेमेंट की थी। यह सुविधा शुरुआत में सिर्फ दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता और अहमदाबाद में शुरू की गई, पर बाद में इसे दूसरे कुछ शहरों में भी शुरू किया गया।

डिज़ाइन और फीचर्स

स्पोर्टी लुक के साथ कंपनी ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स S1 और S1 Pro को ट्रेंडी डिज़ाइन दी है। साथ ही कंपनी की तरफ से इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम, चार्जिंग पॉइंट, ब्लूटूथ और वाई-फाई कनेक्टिविटी, क्लॉक, डिजिटल ट्रिपमीटर और स्पीडोमीटर, ओला ऐप कनेक्टिविटी, फाइंड माय स्कूटर फीचर, क्रूज़ कंट्रोल, नैविगेशन, इलेक्ट्रॉनिक स्टीयरिंग कंट्रोल और दूसरे कई शानदार फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

ola_s1_and_s1_pro_delivery.jpg


यह भी पढ़ें - Hero इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना हुआ और भी आसान, अब फटाफट होगा फाइनेंस

पावरट्रेन

S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में कंपनी की तरफ से 3.97KWh बैट्री का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसमें 8500W पावर की मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इससे इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को 58Nm टॉर्क मिलेगा। राइडिंग रेंज की बात करें, तो सिंगल चार्जिंग में इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को 181 किलोमीटर की बेहतरीन राइडिंग रेंज मिलेगी।

शुरुआती कीमत

इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की शुरुआती कीमत अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग है। दिल्ली में S1 की शुरुआती कीमत 85,099 रुपये और S1 Pro की शुरुआती कीमत 1,10,149 रुपये है। राजस्थान में S1 की शुरुआती कीमत 89,968 रुपये और S1 Pro की शुरुआती कीमत 1,19,138 रुपये है। गुजरात में S1 की शुरुआती कीमत 79,999 रुपये और S1 Pro की शुरुआती कीमत 1,09,999 रुपये है। महाराष्ट्र में S1 की शुरुआती कीमत 94,999 रुपये और S1 Pro की शुरुआती कीमत 1,24,999 रुपये है। और अन्य सभी राज्यों में S1 की शुरुआती कीमत 99,999 रुपये और S1 Pro की शुरुआती कीमत 1,29,999 रुपये है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.