नए अवतार में आ रही है TATA की ये शानदार कार, फीचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान

नए अवतार में आ रही है TATA की ये शानदार कार, फीचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान

Sajan Chauhan | Publish: Sep, 05 2018 02:59:14 PM (IST) कार

टाटा टियागो एनआरजी Tata Tiago NRG में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 70 पीएस की पावर जनरेट करता है।

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा जल्द ही अपनी बेहतरीन कार टाटा टियागो एनआरजी Tata Tiago NRG लॉन्च करने जा रही है। भारत में टाटा की कारें सबसे ज्यादा किफायती होने की वजह से पसंद की जाती रही हैं, लेकिन अब टाटा की कारों को उनके लुक और फीचर्स की वजह से भी जाना जाता है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

इस कार में सस्पेंशन को बढ़ाया गया है, जिसकी वजह से ग्राउंड क्लियरेंस 10 मिमी से 18 मिमी तक बढ़ गया है। ये मॉडल पुरानी टियागो से करीब 55 मिमी ज्यादा लंबा और 18 मिमी ज्यादा चौड़ा है और इसकी ऊंचाई 52 मिमी ज्यादा हुई है। नई टियागो में 14 इंच के ड्यूल टोन 4 स्पोक एलॉय व्हील दिए गए हैं। ये कार पहले से ज्यादा टफ लुक में नजर आ रही है। लुक और मैकेनिकल तौर पर बात की जाए तो टाटा टियागो एनआरजी में कुछ बदलाव किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, टाटा टियागो एनआरजी 12 सितंबर, 2018 को लॉन्च की जाएगी। इस कार में ब्लैक कलर का ऑप्शन दिया जाएगा। फिलहाल ये कार सिल्वर, ऑरेंज और वाइट जैसे तीन ड्यूल टोन पेंट ऑफर्स के साथ आ रही है।

ये भी पढ़ें- महज 1.5 लाख रुपये में मिल रही है ये शानदार कार, माइलेज देती है 32 किमी से भी ज्यादा

सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में ड्यूल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- भारत में आ रहा है अब तक का सबसे महंगा स्कूटर, इन खास खूबियों से होगा लैस

इंटीरियर
इंटीरियर की बात की जाए तो इस कार में काफी कुछ नया दिया गया है जैसे 5 इंच का टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम, केबिन में सिल्वर और ऑरेंज कलर का इंटीरियर दिया गया है। कार का इंटीरियर काफी ज्यादा शानदार लग रहा है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 70 पीएस की पावर और 114 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 6 लाख रुपये हो सकती है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned