scriptTesla is coming in India in 2021, Booking to start from January, claims report | 2021 में भारत आएगी टेस्ला की Model 3, अगले महीने शुरू होंगी बुकिंग! | Patrika News

2021 में भारत आएगी टेस्ला की Model 3, अगले महीने शुरू होंगी बुकिंग!

  • केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम में किया खुलासा।
  • 2021 में भारत आएगी टेस्ला, ग्राहकों की प्रतिक्रिया तय करेगी भविष्य।
  • शुरुआत में कंपनी पहले केवल बिक्री के साथ भारत में परिचालन शुरू करेगी।

नई दिल्ली

Updated: December 28, 2020 06:23:50 pm

नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा कि अमरीकी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला 2021 की शुरुआत में भारत में "परिचालन शुरू" करेगी। एक मीडिया कार्यक्रम में गडकरी ने कहा कि टेस्ला देश में सबसे पहले बिक्री शुरू करेगी। कंपनी की कारों को भारत में मिलने वाली प्रतिक्रिया देखने के बाद में टेस्ला किसी भी असेंबली और मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की स्थापना पर विचार करेगी।
Tesla is coming in India in 2021, Booking to start from January, claims report
Tesla is coming in India in 2021, Booking to start from January, claims report
कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की जरूरत पर जोर देते हुए गडकरी ने आगे कहा कि विभिन्न भारतीय ओईएम बैटरी चालित वाहनों पर भी काम कर रहे हैं जो पर्यावरण के अनुकूल होंगे। उन्होंने कहा, "भारत पांच वर्षों में ऑटो के लिए नंबर एक विनिर्माण केंद्र बनने जा रहा है।"
एक नवीनतम रिपोर्ट में सुझाव दिया गया था कि अमरीकी इलेक्ट्रिक वाहन की दिग्गज कंपनी वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही के अंत तक अपनी सबसे अधिक बिकने वाली और सबसे सस्ती कार मॉडल 3 को भारत में लाएगी।
दरअसल, रिपोर्ट के अनुसार अगले महीने से देश में इलेक्ट्रिक सेडान की बुकिंग शुरू हो जाएगी। अक्टूबर में, सीईओ एलन मस्क ने खुद 2021 में कंपनी के भारत में प्रवेश के बारे में ट्वीट किया था।
सस्ती से लेकर महंगी और छोटी से लेकर बड़ी, जानिए कौन सी कारें होंगी जनवरी 2021 में लॉन्च

विभिन्न अंतरराष्ट्रीय बाजारों की तरह टेस्ला को भारत में डायरेक्ट सेल्स मॉडल का पालन करने की उम्मीद है। कंपनी यहां किसी भी डीलर को नियुक्त किए बिना, डिजिटल बिक्री पर भरोसा करेगी। इसकी कार पूरी तरह से बनाई गई इकाई (सीबीयू) मार्ग के माध्यम से आयात की जाएंगी और इनकी कीमत 55 लाख से शुरू होने की संभावना है।
इससे पहले की रिपोर्टों में यह भी कहा गया था कि टेस्ला भारत सरकार के साथ बेंगलुरु में एक शोध एवं विकास केंद्र स्थापित करने के लिए बातचीत कर रही है, जिसके लिए कम से कम दो दौर की वार्ता हो चुकी है। कुछ अन्य रिपोर्टों में कहा गया है कि भारत में टेस्ला की पहली फैसिलिटी केरल या महाराष्ट्र में स्थापित की जा सकती है।
newsletter

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में क्या बन रहे हैं नए सियासी समीकरण? बागी एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से की फोन पर बातचीतMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई सुप्रीम कोर्ट पहुंची, अयोग्य ठहराने के नोटिस पर शिंदे गुट की याचिका पर आज सुनवाईRajasthan Invest Summit : कांग्रेस शासित राजस्थान में 1.68 लाख करोड़ के निवेश की तैयारी में Rahul Gandhi के 'Double A'जम्मू कश्मीर: अमरनाथ यात्रा से पहले डोडा में पुलिस पर हमले की साजिश रच रहा लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, चीनी पिस्तौल बरामदRam Nath Kovind Vrindavan Visit : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वृंदावन पहुंचे, सीएम योगी ने किया स्वागत, जानें पूरा कार्यक्रमExclusive Interview: राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को किस आधार पर जीत की उम्मीद और क्या बोले आदिवासी महिला के खिलाफ उम्मीदवारी परराष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज नामांकन दाखिल करेंगेभारतीय टीम ने आयरलैंड को पहले टी-20 में 7 विकेट से रौंदा, हार्दिक पांड्या और दीपक हूडा का दमदार प्रदर्शन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.