सस्ती से लेकर महंगी, जानिए कौन सी कारें होंगी जनवरी 2021 में लॉन्च

  • दो प्रीमियम सेडान से लेकर एसयूवी और एक प्रीमियम हैचबैक आएगी।
  • नए साल में टाटा, ऑडी, टोयोटा, एमजी हेक्टर लाएंगी नई कारें।
  • अल्ट्रोज़ टर्बो से लेकर नई फॉर्च्यूनर समेत कई कारों का इंतजार होगा खत्म।

नई दिल्ली। वर्ष 2021 की शुरुआत के साथ ही कई वाहन निर्माता नई कारों की लॉन्चिंग की तैयारी कर रहे हैं। दो प्रीमियम सेडान से लेकर एसयूवी और एक प्रीमियम हैचबैक तक, नया साल नई कारों की शुरुआत के साथ आने होने का वादा कर रहा है।

कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट/फॉरच्यूनर लेजेंडर:

टोयोटा ने हाल ही में घोषणा की है कि वह भारतीय बाजार में अपडेटेड फॉर्च्यूनर एसयूवी को 6 जनवरी को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट के साथ, टोयोटा उसी दिन भारत में काफी बेहतर खूबियों वाली Fortuner Legender वैरिएंट को भी पेश करेगी।

टाटा अल्ट्रोज़ टर्बो-पेट्रोल :

Tata Motors काफी समय से भारतीय सड़कों पर Altroz Turbo-Petrol वैरिएंट का परीक्षण कर रही है और i20 टर्बो प्रतिद्वंद्वी अंततः 13 जनवरी को देश में बिक्री के लिए पेश की जाएगी। एक ज्यादा शक्तिशाली पेट्रोल इंजन के साथ, प्रीमियम हैचबैक एक नई मरीना ब्लू पेंट शेड में भी आएगी जो टर्बो-एड अल्ट्रोज़ के लिए एक्सक्लूसिव होगा।

एमजी हेक्टर प्लस सेवन-सीटर:

हेक्टर परिवार को और आगे बढ़ाते हुए चीनी स्वामित्व वाले ब्रिटिश कार निर्माता हेक्टर प्लस एसयूवी के ज्यादा सवारियों को बिठाने वाले संस्करण को पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जबकि वर्तमान में, हेक्टर प्लस मध्य पंक्ति में कैप्टन सीटों के साथ छह-सीट कॉन्फ़िगरेशन में मौजूद है, आने वाले नए मॉडल में इसके बजाय एक बेंच सेट होगा।

आ गई धमाकेदार फीचर्स वाली भारत की इलेक्ट्रिक कार, सभी कर रहे थे इसका इंतजार

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज लिमोजिन:

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ लिमोजिन ने पहली बार 2019 के शंघाई ऑटो शो में अपनी पहली सार्वजनिक प्रस्तुति दी थी। स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में यह कुल मिलाकर 120 मिमी लंबी है। यह भारत में मौजूदा बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ और 5 सीरीज़ के बीच के स्थान में पेश होने जा रही है।

ऑडी A4 फेसलिफ्ट:

अपडेटेड A4 प्रीमियम सेडान जनवरी 2021 में लॉन्च होने जा रही है। लग्जरी कार निर्माता पहले से ही 2 लाख रुपये में इसकी प्री-बुकिंग शुरू कर चुकी है। नई A4 को कई नए फीचर्स से अपडेट किया गया है, जिसमें अपडेटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंटीरियर के लिए नया MMI इंटरफेस समेत काफी कुछ शामिल है।

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned