script25 किमी माइलेज वाली ये सस्ती कार है लोगों की फेवरेट, बिक्री में बनाया रिकॉर्ड | this budget friendly car is india's fav car | Patrika News
ऑटोमोबाइल

25 किमी माइलेज वाली ये सस्ती कार है लोगों की फेवरेट, बिक्री में बनाया रिकॉर्ड

सालों से ये कार मिडिल क्लास की फेवरेट कार है। एक बार फिर से इस कार ने सिद्ध कर दिया कि वही है आम आदमी की पहली पसंद।

नई दिल्लीJul 02, 2018 / 04:43 pm

Pragati Bajpai

alto

25 किमी माइलेज वाली ये सस्ती कार है लोगों की फेवरेट, बिक्री में बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली: ऑटो मोबाइल मार्केट में हर दिन कोई न कोई गाड़ी लॉंच होती रहती है, लेकिन मिडिल क्लास जो एक बड़ा बाजार बनाता है उसे वो गाड़ी पसंद आती है जो माइलेज तो जबरदस्त दें लेकिन कीमत बजट के अंदर हो। इस सेगमेंट में भी कई कारें हैं जो बजट में आती है लेकिन जब लोगों का भरोसा जीतने की बात हो तो ऑल्टो का कोई जवाब नहीं।
अगर आपकी कार में है ये वाला इंजन तो ना करें ये काम, लग जाएगी लाखों की चपत

2.49 लाख रू की कीमत से शुरू होने वाली ये कार 24.7 kmpl का माइलेज देती है। यही वजह है कि सालों से ये कार मिडिल क्लास की फेवरेट कार है। एक बार फिर से इस कार ने सिद्ध कर दिया कि वही है आम आदमी की पहली पसंद।
दरअसल ऑल्टो ने बाकी बजट कारों को पीछे छोड़ते हुए जून महीने में सबसे ज्यादा बिक्री का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। जून के महीने में मारुति सुजुकी ने 144981 (डोमेस्टिक और एक्सपोर्ट) गाड़ियां बेच कर 36.3 फीसदी की ग्रोथ हासिल की है।
मॉडल्स के हिसाब से बात कारें तो ऑल्टो और वैगन-आर जैसे मॉडल्स की बिक्री में 15.1 फीसद की ग्रोथ हुई है। जून महीने में इनकी बिक्री 29381 गाड़ियों की रही जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 25524 यूनिट्स का रहा था।
ये बातें बनाती है ऑल्टो को आम आदमी की कार

कई सारे कारण हैं जिसकी वजह से ऑल्टो लोगों की फवेरेट हैं। कीमत और माइलेज के अलावा इस कार में सिटिंग स्पेस काफी है। पॉवर की बात करें तो 796cc मोटर इंजन लगा है जो 48bhp की पावर देता है।इसके अलावा ये गाड़ी वजन में काफी कम है जिसकी वजह से चलाने में आसान होती है। बात करें लुक्स की तो ऑल्टो देखने में आकर्षक है साथ ही ये गाड़ी मोजिटो ग्रीन, ग्रैनाइट ग्रे, ब्लैक, सिल्की सिल्वर, ब्लू, रेड, व्हाइट, ब्राउन जैसे 8 कलर्स में मिलती है।

Home / Automobile / 25 किमी माइलेज वाली ये सस्ती कार है लोगों की फेवरेट, बिक्री में बनाया रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो