scriptकल होगा Toyota का धमाका! नए सेग्मेंट में एंट्री के साथ लॉन्च होगी नई पिक-अप Hilux, जानिए क्या है इसमें ख़ास | Toyota Hilux to launch in India tomorrow know about pickup truck | Patrika News
ऑटोमोबाइल

कल होगा Toyota का धमाका! नए सेग्मेंट में एंट्री के साथ लॉन्च होगी नई पिक-अप Hilux, जानिए क्या है इसमें ख़ास

Toyota Hilux की बुकिंग पहले से ही शुरू की जा चुकी है, इसे कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही डीलरशिप के माध्यम से बुक किया जा सकता है। पिक-अप ट्रक वाली स्टायलिंग के साथ दमदार एसयूवी वाले फीचर्स से लैस ये मॉडल ग्लोबल मार्केट में पहले से ही मौजूद है।

नई दिल्लीJan 19, 2022 / 06:05 pm

Ashwin Tiwary

toyota_hilux_front-amp.jpg

Toyota Hilux

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर कल यानी 20 जनवरी को घरेलू बाजार में अपनी नई Toyota Hilux पिक-अप ट्रक को लॉन्च करने जा रहा है। डबल कैब कॉन्फिगरेशन के साथ आने वाली Hilux के साथ ही कंपनी भारतीय बाजार में एक नए सेग्मेंट में उतर रही है। इंडियन मार्केट में इस समय केवल Isuzu D-Max इकलौती वाहन है जो कि इस सेग्मेंट में मौजूद है।


Hilux कंपनी की तरफ से इस साल लॉन्च की जाने वाली पहली वाहन होगी। इसे दो पंक्तियों वाली सीटिंग केबिन और पीछे की तरफ लोडिंग बॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी ने इसे एक ऑनलाइन इवेंट के साथ बाजार में उतारेगी। बता दें कि, ग्लोबल मार्केट में ये मॉडल पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढें: Mahindra के इस एसयूवी के दीवाने हुएं लोग, बिक्री में पूरे 560% का इजाफा

ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसमें 2.8 लीटर की क्षमता का डीज़ल इंजन का और ऑल व्हील ड्राइव तकनीक का इस्तेमाल करेगी। इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। हाल ही में कंपनी ने इसका एक टीजर भी जारी किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि नई Hilux के फ्रंट में कंपनी ने क्रोम एलिमेंट का बखूबी प्रयोग किया है। क्रोम फीनिश बंपर, रेक्टेंगुलर कट्आउट, LED हेडलाइट और आकर्षक डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRL) इसके लुक को और भी बेहतर बनाते हैं।


ये मॉडल एड्वेंचर और लग्ज़री का एक बेजोड़ नमूना साबित हो सकता है। हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन जानकारों का मानना है कि इसे 25 से 29 लाख रुपये के बीच में पेश किया जा सकता है। कंपनी ने इसे ‘A Richer Life’ का टैगलाइन दिया है, जाहिर है कि इससे प्रीमियम सेग्मेंट के ग्राहकों को आकर्षित करने की कोशिश होगी।

Home / Automobile / कल होगा Toyota का धमाका! नए सेग्मेंट में एंट्री के साथ लॉन्च होगी नई पिक-अप Hilux, जानिए क्या है इसमें ख़ास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो