scriptभारत में लॉन्च होने वाली हैं ये 3 प्रीमियम हैचबैक कार, मारुति से लेकर हुंडई की कारें लिस्ट में हैं शामिल | Upcoming Premium Hatchback Car in india Hyundai i20 baleno and Altroz Racer | Patrika News
कार

भारत में लॉन्च होने वाली हैं ये 3 प्रीमियम हैचबैक कार, मारुति से लेकर हुंडई की कारें लिस्ट में हैं शामिल

Upcoming Hatchback Car: देश में हुंडई मोटर इंडिया, टाटा मोटर्स और मारुति सुजुकी अपनी अपनी प्रीमियम हैचबैक कारें लॉन्च करने की तैयारी में हैं… नए लॉन्च इस साल फेस्टिव सीजन से पहले-पहले लॉन्च किये जा सकते हैं।

नई दिल्लीJun 06, 2023 / 11:26 am

Bani Kalra

tata_racer.jpg


Upcoming Premium Hatchback Car:
भारत में प्रीमियम हैचबैक कार सेगमेंट बहुत बड़ा तो नहीं है लेकिन यह सेगमेंट उन लोगों को पसंद आता है जो एक आरामदायक और ज्यादा स्पेस वाली छोटी कार खरीदने की सोचते हैं। वैसे तो भारत में कई प्रीमियम हैचबैक कारें मौजूद हैं और आने समय में कई और मॉडल आने वाले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक देश में हुंडई मोटर इंडिया, टाटा मोटर्स और मारुति सुजुकी अपनी अपनी प्रीमियम हैचबैक कारें लॉन्च करने की तैयारी में हैं… नए लॉन्च इस साल फेस्टिव सीजन से पहले-पहले लॉन्च किये जा सकते हैं। यानी अगर आप एक नई हैचबैक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो और थोड़ा इन्तजार कर सकते हैं तो आने वाला समय आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।




Hyundai i20 Facelift:

भारत में हुंडई मोटर इंडिया अपनी मौजूदा प्रीमियम हैचबैक आई20 का फेसलिफ्ट मॉडल जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नया मॉडल कई नए बदलावों के साथ आएगा और इसमें नए डिजाइन के साथ कई नए फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं । नए मॉडल में 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलेंगे। हुंडई आई20 फेसलिफ्ट में अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम समेत कई खास खूबियां देखने को मिल सकती है। जल्द ही इस कार से जुड़ी जानकारी हम आपको देंगे।


 

Tata Altroz Racer:

हुंडई आई 20 की कड़ी टक्कर देने के लिए टाटा मोटर्स अपनी प्रीमियम हैचबैक Altroz को नए Racer एडिशन के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है। जानकारी के लिए बता दें कि टाटा मोटर्स ने Altroz Racer को इस साल ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किया गया था। यह ऑल्ट्रोज का परफॉर्मेंस वर्जन है, जिसमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा और यह 118 बीएचपी की पावर जेनरेट करेगा। फीचर्स की बात करें तो कार में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 6 एयरबैग्स, वॉयस असिस्ट और वेंटिलेटेड सीट्स समेत कई खास खूबियां देखने को मिलेंगी।



Maruti Baleno 1.0L BoosterJet:

मारुति सुजुकी की बलेनो अपने सेगमेंट की बेस्ट सेलर कार है, हर महीने यह बिक्री के मामले में टॉप 10 में रहती है। खबरों की मानें तो मारुति सुजुकी मौजूदा बलेनो को भी 1.0 लीटर बूस्टरजेट इंजन के साथ ही टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश कर सकती है। नए मॉडल में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव भी देखने को मिलेंगे, जिनमें नई फ्रंट ग्रिल और नए कलर ऑप्शन के साथ ही स्पोर्टी बॉडी भी होंगे।

यह भी पढ़ें

इस खास टेक्नोलॉजी के साथ मारुति की नई स्विफ्ट जल्द होगी लॉन्च

Home / Automobile / Car / भारत में लॉन्च होने वाली हैं ये 3 प्रीमियम हैचबैक कार, मारुति से लेकर हुंडई की कारें लिस्ट में हैं शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो