इन फीचर्स की वजह से तहलका मचाएगी Honda Jazz, 5000 रुपए में कर सकते हैं बुक

  • Honda Jazz facelift इसी महीेने होगी लॉन्च
  • कंपनी ने इस कार की प्री बुकिंग शुरू ( Honda Jazz Pre booking started ) कर दी है। 5000 रूपए के टोकन अमाउंट ( book honda jazz at 5000 rs ) के साथ आप इस कार की online बुकिंग करा सकते हैं । शोरूम पर इस कार को बुक कराने के लिए आपको 21000 रुपए खर्च करने होंगे।

By: Pragati Bajpai

Published: 12 Aug 2020, 05:28 PM IST

नई दिल्ली : Honda Cars ने अपनी नई कार Honda Jazz प्रीमियम के पेसलिफ्ट अवतार को मार्केट में उतारने का ऐलान किया है। लॉन्चिंग से पहले ही इस कार के मार्केट में चर्चे हैं और कंपनी ने इस कार की प्री बुकिंग शुरू ( Honda Jazz Pre booking started ) कर दी है। 5000 रूपए के टोकन अमाउंट ( book honda jazz at 5000 rs ) के साथ आप इस कार की online बुकिंग करा सकते हैं । शोरूम पर इस कार को बुक कराने के लिए आपको 21000 रुपए खर्च करने होंगे। होंडा जैज इसी महीने लॉन्च होने वाली है, लेकिन अभी तक तारीख का खुलासा नहीं किया गया है। चलिए आपको बताते हैं इस कार के खास फीचर्स जिनकी बदौलत ये कार मार्केट में तहलका मचाने वाली है ।

बारिश में बहुत काम आते हैं कार के वाइपर्स, एक्सीडेंट से बचाने का करते हैं काम

लुक्स और डिजाइन- वैसे तो ये कार काफी हद पहले वाले मॉडल जैसी है लेकिन आप ध्यान से देखेंगे तो पाएंगे कि इसके फ्रंट में इस बार कंपनी ने प्रीमियम ट्च दिया है। इसमें सिंगल स्लॉट हाई ग्लॉस ब्लैक ग्रिल दिया गया है। इसके अलावां हेडलैंप में LED यूनिट्स को भी शामिल किया गया है, आगे और पीछे दोनों ही तरफ नए बंपर दिए गए हैं, जो कि कार के लुक को पूरी तरह से बदलते हैं। फ्रंट में LED फॉग लैंप और पीछे की तरफ सिग्नेचर LED विंग लाइट्स दिए गए हैं।

इंटीरियर- कार में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंटीरियर में ही देखने को मिल रहा है। कंपनी ने इसमें नए सनरूफ को शामिल किया है, जो कि इसके प्रीमियम लुक को पूरी तरह से सूट करता है। कार के भीतर कंपनी ने ज्यादा से ज्यादा स्पेस देने की कोशिश की है। इसके फ्रंट को पैसेंजर सीट को पूरी तरह से फोल्ड कर के पीछे की सीट के साथ एक बेड में तब्दील किया जा सकता है।

सिर्फ पेट्रोल ऑप्शन में मिलेगी कार- अपडेटेड होंडा जैज ( honda jazz facelift ) सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। कंपनी ने इस कार में डीलज इंजन बंद कर दिया है। नई जैज में 1.2-लीटर i-VTec पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसके साथ मैन्युअल और CVT ट्रांसमिशन ऑप्शन होंगे। यह इंजन 90PS की शानदार पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावां इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को भी शामिल किया जा सकता है।

फीचर्स- अब बात करें फीचर्स की तो होंडा ( Honda Jazz Features ) की इस प्रीमियम कार में क्रूज कंट्रोल, स्मार्ट एंट्री और पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम जैसे नए फीचर मिलेंगे। अपडेटेड जैज के सीवीटी वेरियंट्स में स्टीयरिंग-वील माउंटेड ड्यूल-मोड 'पैडल शिफ्ट' फीचर दिया गया है। पैडल शिफ्ट के साथ आने वाली इस सेगमेंट की यह अकेली कार है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned