script17 दिसंबर को पेश होगी Tata Motors की पहली इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्जिंग में चलेगी 300 किमी | tata motors will showcase its first Electric Car Tata Nexon EV | Patrika News
कार रिव्‍यूज

17 दिसंबर को पेश होगी Tata Motors की पहली इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्जिंग में चलेगी 300 किमी

यह इलेक्ट्रिक वीइकल IP67 रेटेड लिक्विड-कूल्ड बैटरी से पावर लेता है, जो कि वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ दोनों है।

नई दिल्लीDec 09, 2019 / 03:44 pm

Pragati Bajpai

tata nexon ev front

tata nexon ev front

नई दिल्ली: Tata Motors की इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्सॉन के बारे में काफी चर्चा हो रही है। अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी डेब्यू डेट का ऐलान कर दिया है। 17 दिसंबर को मुंबई में कंपनी Tata Nexon EV की पहली झलक दिखाएगी । पहली इस कार का डेब्यू 16 दिसंबर को होना था लेकिन अब ये इवेंट पोस्टपोन कर दिया गया है।

रिपोर्ट्स की मानें तो Nexon EV, नेक्सॉन के फेसलिफ्ट वर्जन पर आधारित होगा। कीमत के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि इसकी कीमत 15 से 17 लाख रुपये होगी। कंपनी इस कार का टीजर भी लॉन्च कर चुकी है जिससे इस कार की कई सारी खूबियां पहले ही सामने आ चुकी हैं। चलिए आपको बताते हैं कि इस कार में क्या नया होने वाला है।

इंतजार खत्म, झलक दिखलाने के बाद शुरू हुई Tata Altroz की बुकिंग, ऑनलाइन बुक कराने पर होगा ये फायदा

टेस्टिंग के दौरान किया जा चुका है स्पॉट

इस कार की सबसे खास बात इसका पडैस्ट्रियन प्रटेक्शन नॉर्म्स यानी पैदल यात्रियों की सुरक्षा से जुड़े नियम के साथ कंपैटिबल होना है जो कि 2020 से लागू होंगे। इसके अलावा कार में नया बोनट और फ्रंट बंपर डिजाइन दिया गया है। कार में नए प्रोफाइल के साथ फॉग लैंप क्लस्टर्स दिए गए हैं। इस कार में DRLs के साथ नए हेडलाइट्स दी गई हैं। कार के ग्रिल्स आपको टाटा हैरियर की याद दिलाएंगे।

इस कार की दूसरी खास बात इसकी जिप्ट्रॉन टेक्नोलॉ़जी है। इस कार में टाटा मोटर्स ने जिप्ट्रॉन ईवी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। जिसमें परमानेंट AC मोटर का इस्तेमाल किया जाता है। यह इलेक्ट्रिक वीइकल IP67 रेटेड लिक्विड-कूल्ड बैटरी से पावर लेता है, जो कि वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ दोनों है।

Tata की इन धाकड़ कारों पर मिल रहा है 1.65 लाख रूपए का डिस्काउंट, जानें पूरी खबर

सिंगल चार्ज में चलेगी 300 किमी-

कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में एडवांस्ड लिथियम-ऑयन बैटरी करीब 300 किलोमीटर की रेंज ऑफर करेंगी। फिलहाल, 13 शहरों में टाटा मोटर्स के 85 चार्जर हैं और कंपनी इसे बढ़ाकर 300 करना चाहती है।

नेक्सॉन 30 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स के साथ आएगी। इनमें लोकेशन बेस्ड सर्विसेज, वीइकल से जुड़े अहम आंकड़े, अलर्ट ऐंड नोटिफिकेशन और सेफ्टी ऐंड सिक्यॉरिटी फीचर्स शामिल होंगे।

नए अवतार में आ रही है Tata Nexon, बेहद कम कीमत में मिलेगें वर्ल्ड क्लास फीचर

Home / Automobile / Car Reviews / 17 दिसंबर को पेश होगी Tata Motors की पहली इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्जिंग में चलेगी 300 किमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो