Tata Nexon EV देगी 300 किलोमीटर का माइलेज, पेट्रोल की समस्या से मिलेगा छुटकारा

  • Tata Nexon EV अगले साल होगी मार्केट में लॉन्च
  • एक चार्जिंग में देगी 300 किलोमीटर की रेंज
  • अगले महीने भारत में पेश होगी ये कार

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ( Tata Motors ) अपनी पॉपुलर एसयूवी नेक्सॉन ( tata nexon ) का इलेक्ट्रिक अवतार जल्द ही लॉन्च करने जा रही है। जानकारी के मुताबिक़ अगले महीने इस कार का वर्ल्ड प्रीमियर किया जाने वाला है जो भारत में होगा। आपको बता दें कि Tata Nexon EV को जिपट्रॉन टेक्नॉलजी पर बनाया गया है। जानकारी के मुताबिक़ इस कार को 16 दिसंबर 2019 को पेश किया जाएगा और साल 2020 की शुरुआत में इसे भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा जिसके बाद कंपनी इस कार को ग्राहकों तक पहुंचाने लगेगी।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बन सकते हैं आदित्य ठाकरे, जानिए किन कारों में चलना पसंद करते हैं

पावर

आपको बता दें कि टाटा नेक्सॉन ईवी फास्ट चाहरजिंग को सपोर्ट करती है जिससे आपकी इलेक्ट्रिक कार आसानी से कुछ ही घंटों में काम चलाऊ हालत में आ जाती है। इस कार में लीथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया जाता है जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर ये करीब 300 किलोमीटर प्रति घंटे की रेंज आसानी से देगी। नेक्सॉन के मोटर और बैटरी पर 8 साल की वॉरंटी दी जाएगी।

नेक्सॉन ईवी के ज्यादा फीचर्स सामने नहीं आए हैं लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा। इसके साथ अगर बात करें एक्सटीरियर की तो इस कार का एक्सटीरियर नेक्सॉन की मौजूदा कार से काफी अलग रखने कि कोशिश की गई है इसके बावजूद भी कार देखने में टाटा नेक्सॉन जैसी ही होगी जो अभी मार्केट में मौजूद है।

8 लोग आसानी से समा जाते है इस धाकड़ एमपीवी में, कीमत भी है बेहद कम

कीमत

ऐसा कहा जा रहा है कि टाटा नेक्सॉन की कीमत को 12 लाख से 15 लाख रुपये के बीच रखा जा सकता है क्योंकि लोगों के बीच इलेक्ट्रिक कार को पहुंचाने के लिए इसकी कीमत कम रहने की उम्मीद है।

Show More
Vineet Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned