scriptआईआईएम बेंगलूरु ने एमपीईएफबी के लिए आवेदन आमंत्रित किए | IIM Bangalore invites applications for MPEFB | Patrika News
कॅरियर कोर्सेज

आईआईएम बेंगलूरु ने एमपीईएफबी के लिए आवेदन आमंत्रित किए

यह आवेदन शैक्षणिक सत्र 2018 के लिए मंगवाए गए हैं। एडमिशन के लिए आवेदक 30 अक्टूबर 2017 तक आवेदन कर सकते हैं।

Oct 23, 2017 / 08:39 pm

जमील खान

IIM Bangalore

IIM Bangalore

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम), बेंगलूरु ने अपने मैनेजमेंट प्रोग्राम फॉर एंटरप्रेन्योरशिप एंड फैमिली बिजनेस (एमपीईएफबी) के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह आवेदन शैक्षणिक सत्र 2018 के लिए मंगवाए गए हैं। एडमिशन के लिए आवेदक 30 अक्टूबर 2017 तक आवेदन कर सकते हैं।

क्या है योग्यता
सं स्थान के एमपीईएफबी प्रोग्राम में एडमिशन के लिए जरूरी है कि आवेदकों ने ग्रेजुएशन कर रखी हो। इसके साथ ही आवेदकों के पास ग्रेजुएशन के बाद 10 साल का कार्य अनुभव होना जरूरी है। प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित संस्थानों से प्रोफेशनल क्वालिफिकेशन वाले आवेदकों को वरीयता दी जाएगी। आवेदकों के पास एंटरप्रेन्योर्स के तौर पर एक ट्रैक रिकॉर्ड होना चाहिए। आवेदकों को आवेदन फॉर्म के साथ 500 शब्दों का एक स्टेटमेंट ऑफ पर्पस भी जमा करवाना होगा।

क्या है प्रोग्राम फीस
आ वेदकों को इस एमपीईएफबी प्रोग्राम के लिए रेजिडेंशियल फीस के रूप में 5 लाख 99 हजार रुपए जमा करवाने होंगे। वहीं नॉन-रेजिडेंशियल फीस के रूप में 5 लाख 53 हजार रुपए जमा करवाने होंगे। आवेदकों को प्रोग्राम फीस की पहली किश्त एडमिशन के समय, दूसरी किश्त 18 दिसंबर 2017 को या उससे पहले और तीसरी व आखिरी किश्त 12 फरवरी 2018 को या उससे पहले जमा करवानी होगी।

ये हैं जरूरी तारीखें
मैनेजमेंट प्रोग्राम फॉर एंटरप्रेन्योरशिप एंड फैमिली बिजनेस (एमपीईएफबी) में एडमिशन के लिए इच्छुक व योग्य आवेदक 30 अक्टूबर 2017 तक रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इस एमपीईएफबी प्रोग्राम की शुरुआत 27 नवंबर 2017 से करवाई जाएगी। इसके बाद 19 मई 2018 को संस्थान का यह प्रोग्राम पूरा हो जाएगा। इसके तहत आवेदकों को कुछ दिन ऑन-कैंपस और कुछ महीने ऑनलाइन प्रोग्राम करवाया जाएगा।

कैसे करें आवेदन
एमपीईएफबी प्रोग्राम में दाखिले के लिए इच्छुक व योग्य आवेदक वेबसाइट http://iimberpsrv.iimb.ernet.in prod/sfeep.home पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही आवेदक संस्थान की वेबसाइट http://www.iimb. ac.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड भी कर सकते हैं। सभी आवेदकों को डाउनलोड किए गए आवेदन फॉर्म को भरकर इस पते पर जमा करवाना होगा – Education Programs, Bannerghatta Road, Bangalore – 560076

Home / Education News / Career Courses / आईआईएम बेंगलूरु ने एमपीईएफबी के लिए आवेदन आमंत्रित किए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो