scriptझारखंड में नक्सलियों का तांडव, वाहनों को किया आग के हवाले | Jharkhand News: Naxalites Gave Fire To Vehicles In Latehar And Palamu | Patrika News
चाईबासा

झारखंड में नक्सलियों का तांडव, वाहनों को किया आग के हवाले

Jharkhand News: पिछले एक सप्ताह में कई नक्सली घटनाएं सामने आई है, अलग-अलग (Latehar News) इलाकों (Palamu News) में हुई इन घटनाओं से लोगों में भय व्याप्त है…

चाईबासाDec 31, 2019 / 04:56 pm

Prateek

झारखंड में नक्सलियों का तांडव, वाहनों को किया आग के हवाले

झारखंड में नक्सलियों का तांडव, वाहनों को किया आग के हवाले

झारखंड के पलामू और लातेहार जिले में नक्सलियों ने दो स्थानों पर जमकर उत्पात मचाया। वाहनों को आग के हवाले के करने साथ ही चालक की पिटाई भी की। दोनों जिलों की पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

यह भी पढ़ें

2019 में हुए बड़े फैसले, जम्मू-कश्मीर का इतिहास और भूगोल दोनों बदले

 

लाइट बंद नहीं की तो पीटा और…

पलामू जिले के छतरपुर प्रखंड के मुनकेरी गांव के निकट नक्सली संगठन टीपीसी (तृतीय प्रस्तुति कमेटी) के हथियारबंद सदस्यों ने सोमवार देर रात एक हाईवा में आग लगा दी। बताया गया है कि रात्रि 12 बजे के आस पास उस रास्ते से नक्सली गुजर रहे थे ,इसी दौरान छतरपुर की ओर आ रहे हाईवा को रोक कर नक्सलियों ने चालक को वाहन और लाइट बन्द करने को कहा, लेकिन वाहन चालक ने बात नहीं मानी और नक्सलियों से उलझ गया। जिसके बाद नक्सलियों ने हाईवा चालक की पिटाई करते हुए वाहन में आग लगा दी। जिस वाहन को आग के हवाले किया गया, वह वाहन बिक्रमगंज के सुनील सिंह की बताई जा रही है।

 

यह भी पढ़ें

Video: हैदराबाद में CAA का विरोध कर रहे छात्रों पर पुलिस का एक्शन

 

पर्चा छोड़ कर ली जिम्मेदारी…

इधर, लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत माल्हन केंदुआटांड़ के बेचिंग प्लांट में नक्सलियों ने जमकर तांडव मचाया। घटनास्थल पर नक्सली संगठन टीएसपीसी संगठन ने पर्चा छोड़ कर घटना की जिम्मेदारी ली है। नक्सलियों ने एक पोकलेन, एक रोलर और दो हाईवा को आग के हवाले कर दिया और दो हाईवा में तोड़फोड़ की। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।


गौरतलब है कि 28 दिसंबर की रात खूंटी जिले के ही अड़की थाना क्षेत्र के सिलदा गांव में भाकपा माओवादियों ने निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र को डायनामाइट से उड़ा दिया है। इसके बाद नक्सलियों ने पूरे गांव में पर्चा चिपका कर स्कूलों से पुलिस को हटाने की मांग की है। इससे पहले 27 दिसंबर की रात पलामू के लेस्लीगंज थाने से सटे हाई स्कूल के समीप टीपीसी के उग्रवादियों ने जमकर उत्पात मचाया और एक हाइवा में आग लगा दी। उग्रवादियों ने मौके पर कई राउंड फायरिंग भी की थी।

 

यह भी पढ़ें

दर्दनाक दशहरा रेल हादसे में 23 लोग जिम्मेदार, मजिस्ट्रेट रिपोर्ट आई सामने, 61 लोगों की गई थी जान

उसी दिन शाम को लेवी के लिए चतरा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र के शिवपुर साइडिंग पर अंबे माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डोज़र ऑपरेटर और सुपर वाइजर को नक्सलियों ने गोली मार दी। दोनों गंभीर रूप से घायल हैं। साथ ही कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। वहीं 16 दिसंबर की रात खूंटी जिले में ही एटकेडीह में नक्सलियों ने विस्फोट कर सामुदायिक भवन उड़ाने की कोशिश की थी। विस्फोट से भवन में दरारें पड़ गई थी।

Home / Chaibasa / झारखंड में नक्सलियों का तांडव, वाहनों को किया आग के हवाले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो